IND vs SA 1st test: भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को सेेंचुरियन हराकर रचा इतिहास, ऐसा करने वाली सिर्फ तीसरी टीम

IND vs SA 1st test: भारत की यह सेंचुरियन के मैदान पर पहली जीत है

खेल डेस्क, 30 दिसंबरः IND vs SA 1st test: भारतीय क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका को पहले टेस्ट में एकतरफा मुकाबले में हराकर इतिहास रच दिया हैं। कोहली की अगुवाई में टीम ने मेजबान टीम को 113 रनों से शिकस्त दे दी हैं। भारत की यह सेंचुरियन के मैदान पर पहली जीत है जबकि विराट इस मैदान पर जीत दर्ज करने वाले पहले एशियाई कप्तान भी बन गए हैं। टीम इंडिया ने पहली पारी में 327 रन बनाए। जवाब में दक्षिण अफ्रीका टीम पहली पारी में 197 रन ही बना सकी थी। दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए भारत को 174 रन पर समेट दिया था।

भारत की ओर से पहली पारी में शतक लगाने वाले केएल राहुल को मैन ऑफ द मैच चुना गया। भारत के लिए दूसरी पारी में मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह ने तीन-तीन विकेट चटकाएं। वहीं रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद सिराज को दो-दो सफलता मिली। रविचंद्रन अश्विन ने एक ही ओवर में कगीसो रबाडा और लुंगी एनगि़ड़ी का विकेट लेकर भारत को ऐतिहासिक जीत दिलाई।

क्या आपने यह पढ़ा…. CR calendar launch: मध्य रेल के महाप्रबंधक द्वारा वॉल कैलेंडर 2022 का विमोचन

भारत सेंचुरियन पर दक्षिण अफ्रीका को हराने वाली तीसरी टीम बन गई हैं। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड ने यह कारनामा किया हैं। अफ्रीका के लिए यह लक्ष्य हासिल करना आसान नहीं था। इसके लिए अफ्रीकी टीम को इतिहास रचना था। सेंचुरियन में चौथी पारी में उच्चतम स्कोर 268 रन का है, जो इंग्लैंड ने 2019 में बनाया था।

Whatsapp Join Banner Eng