railway catering

Onboard catering services in Rajdhani Express: राजधानी एक्सप्रेस ट्रेनों में ऑनबोर्ड खानपान सेवाओं की पुन: बहाली

मुंबई, 30 दिसंबर: Onboard catering services in Rajdhani Express: यात्रियों की सुविधा और लाभ के लिए पश्चिम रेलवे द्वारा मुंबई सेंट्रल और दिल्ली के बीच राजधानी एक्सप्रेस ट्रेनों में रेडी-टू-ईट सहित पके हुए भोजन के साथ खानपान सेवाएँ फिर से शुरू कर दी गई हैं।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्‍पर्क अधिकारी सुमित ठाकुर द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार भोजन की प्री-बुकिंग के विकल्प वाली ऑनबोर्ड खानपान सेवाएँ (Onboard catering services in Rajdhani Express) पश्चिम रेलवे की दो और प्रीमियम ट्रेनों में फिर से शुरू की जा रही हैं।

वे ट्रेनें हैं- ट्रेन नंबर 12951/52 मुंबई सेंट्रल-नई दिल्ली-मुंबई सेंट्रल राजधानी एक्सप्रेस और ट्रेन नंबर 12953/54 मुंबई सेंट्रल-हजरत निजामुद्दीन-मुंबई सेंट्रल अगस्त क्रांति एक्सप्रेस। ट्रेन नंबर 12951/12953 में 6 जनवरी, 2022 से और ट्रेन संख्या 12952/54 में 7 जनवरी, 2022 से खानपान सेवाएँ फिर से शुरू की जायेंगी। इन ट्रेनों के लिए खानपान सेवाओं को चुनने का विकल्प भी यात्रियों के लिए उपलब्ध होगा।

Advertisement

एतद्द्वारा सूचित किया जाता है कि जिन यात्रियों ने अपने टिकट की बुकिंग के समय अपना भोजन बुक नहीं किया है, वे अब आईआरसीटीसी की वेबसाइट  https://www.irctctourism.com/BookFood पर जाकर बुकिंग कर सकते हैं। यह ट्रेनों की चार्टिंग से पहले (ट्रेन के प्रस्थान के समय से चार घंटे पहले) किया जा सकता है। इसी तरह यदि यात्री अपने भोजन विकल्प को रद्द करना चाहते हैं, तो वे ट्रेन की चार्टिंग के पहले (ट्रेन के प्रस्थान के समय से चार घंटे पहले) से ऐसा कर सकते हैं।

पीआरएस काउंटर टिकट वाले यात्री भी उपरोक्त लिंक का उपयोग करके अपना भोजन बुक कर सकते हैं। यात्रियों को पोर्टल में पीएनआर इनपुट करने और वेज/ नॉन-वेज के विकल्प के साथ ऑनलाइन भुगतान करने के लिए कहा जायेगा।

ठाकुर ने यह भी बताया कि इस महीने की शुरुआत में ट्रेन नंबर 12009/10 मुंबई सेंट्रल-अहमदाबाद-मुंबई सेंट्रल शताब्दी एक्सप्रेस और ट्रेन नंबर 22209/10 मुंबई सेंट्रल-नई दिल्ली-मुंबई सेंट्रल दुरंतो एक्सप्रेस में खानपान सेवाएँ (Onboard catering services in Rajdhani Express) फिर से शुरू की गई थीं,

जबकि ट्रेन नंबर 12955/56 मुंबई सेंट्रल-जयपुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस, ट्रेन नंबर 19045/46 सूरत-छपरा ताप्ती गंगा एक्सप्रेस, ट्रेन नंबर 12931/32 अहमदाबाद-मुंबई सेंट्रल डबल डेकर एक्सप्रेस और ट्रेन नंबर 22947/48 सूरत-भागलपुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस में पेंट्री सेवाएं शुरू की गई थीं।

क्या आपने यह पढ़ा…Clothes drying in balcony not allowed: अब यहां बालकनी में सुखाएं कपड़े तो देना होगा भारी जुर्माना, पढ़ें पूरी खबर

Whatsapp Join Banner Eng