New Rule On Children China

China’s New Rule On Children: इस देश की सरकार ने बच्चों के लिए बनाया कड़ा नियम, सप्ताह में तीन घंटे ही खेल सकेंगे ऑनलाइन गेम

China’s New Rule On Children: 18 साल से कम आयु वाले बच्चों के लिए यह नियम बनाया गया हैं

नई दिल्ली, 31 अगस्तः China’s New Rule On Children: घर बैठे-बैठे ऑनलाइन गेम खेलने की लत से बच्चों की सेहत खराब न हो इसलिए चीन ने नई गाइडलाइंस जारी की हैं। अब देश में बच्चे एक सप्ताह में तीन घंटे ही ऑनलाइन गेम्स खेल सकेंगे। 18 साल से कम आयु वाले बच्चों के लिए यह नियम बनाया गया हैं।

China’s New Rule On Children: सरकार का कहना है कि बच्चों की शारीरिक और मानसिक सेहत को सही रखने के लिए यह कदम उठाया गया हैं। मीडियो रिपोर्ट्स के अनुसार ऑनलाइन गेम्स कंपनियां अब बच्चों को सिर्फ शुक्रवार, शनिवार और रविवार को ही एक-एक घंटे के लिए ऑनलाइन गेम की सुविधा दे सकेंगे। इसके अलावा छुट्टी के दिन भी बच्चों को एक घंटे के लिए ऑनलाइन गेम खेलने की परमिशन होगी।

क्या आपने यह पढ़ा.. Health Tips: सेहत के लिए बहुत ही लाभकारी हैं ये चार साग, पढ़ें पूरी खबर

देश में टेक्नोलॉजी कंपनियों पर चीन सरकार की ओर से सख्ती के बीच यह कदम उठाया गया हैं। सरकार ने हाल ही में ऑनलाइन गेम्स को लेकर कहा था कि यह अफीम की तरह हैं। उसके बाद से ही ऑनलाइन गेम्स कंपनियों पर सख्ती शुरू कर दी गई हैं।

China’s New Rule On Children: ओलंपिक गेम्स में दूसरे स्थान पर रहने वाले चीन का यह कदम भले ही कड़ा हो लेकिन बच्चों की शिक्षा और सेहत के लिहाज से अहम हैं। बता दें कि चीन बच्चों के जन्म से लेकर अन्य तमाम मसलों पर कड़े नियमों के लिए चर्चित रहा हैं।

देेश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें