Boris johnson

British PM boris johnson rsigns: बोरिस जॉनसन ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद से दिया इस्तीफा, कहा…

British PM boris johnson rsigns: इस्तीफा देकर काफी दुखी हूं, इससे कुछ लोगों को बहुत खुशी होगीः बोरिस जॉनसन

नई दिल्ली, 07 जुलाईः British PM boris johnson rsigns: ब्रिटेन में सियासी संकट गहरा गया हैं। इस बीच यहां के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया हैं। मालूम हो कि पिछले कई दिनों से उन पर इस्तीफा देने के लिए दबाव बनाया जा रहा था। उनकी कंजर्वेटिव पार्टी के मंत्रियों ने भी उनका साथ छोड़ना शुरू कर दिया था। दबाव बढ़ने के बाद आज बोरिस जॉनसन ने प्रधानमंत्री के पद से इस्तीफा देने का निर्णय किया।

बोरिस जॉनसन ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा कि वह नए प्रधानमंत्री की नियुक्ति होने तक पीएम के रूप में काम करेंगे। उन्होंने कहा कि उन्हें अपनी उपलब्धियों पर बहुत गर्व है। उन्होंने कहा कि इस्तीफा देकर काफी दुखी हूं। इससे कुछ लोगों को बहुत खुशी होगी। कार्यकाल पूरा न कर पाने का अफसोस है। देश की मजबूती के लिए काफी काम किया। देश को आगे ले जाने की कोशिश की। कोविड के समय में लोगों की काफी मदद की।

क्या आपने यह पढ़ा…. Ticket reservation facility: गांधीग्राम-बोटाद सेक्शन में 6 स्टेशनों पर टिकट रिजर्वेशन की सुविधा पुनः बहाल, जानें…

बता दें कि बोरिस जॉनसन के खिलाफ बगावत यहां तक बढ़ गई थी कि दो दिन के अंदर 40 से ज्यादा इस्तीफे हो गए थे। उनके खिलाफ 41 मंत्रियों ने बगावत कर दी थी। इस्तीफा देने वाले सभी सांसदों और मंत्रियों ने जॉनसन के काम करने के तरीकों, लॉकडाउन पार्टी और कुछ नेताओं के सैक्स स्कैंडल को मुद्दा बनाया है। ये पूरा विवाद क्रिस पिंचर की नियुक्ति से जुड़ा हुआ है। इसी साल फरवरी में जॉनसन ने क्रिस पिंचर को कंजर्वेटिव पार्टी का डिप्टी चीफ व्हिप नियुक्त किया था।

Hindi banner 02