Blast

Blast in afghanistan: अफगानिस्तान में एक बार फिर हुआ आत्मघाती हमला, इतने बच्चों की हुई मौत…

Blast in afghanistan: काबुल के एक शिक्षा केंद्र में आत्मघाती बम विस्फोट हुआ, 100 बच्चों की हुई मौतः सूत्र

नई दिल्ली, 30 सितंबरः Blast in afghanistan: अफगानिस्तान की धरती एक बार फिर धमाकों से दहल उठी हैं। इस बार राजधानी काबुल को निशाना बनाया गया हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, काबुल के एक शिक्षा केंद्र में बम ब्लास्ट हुआ हैं। इस ब्लास्ट में अब तक कम से कम 100 बच्चों की मौत हुई हैं। स्थानीय मीडिया की मानें तो घटना में अधिकतर छात्र मारे गए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार विस्फोट शहर के पश्चिम में दश्त-ए-बारची इलाके में काज शिक्षा केंद्र में हुआ। यहां एक नकली विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा चल रही थी। इसका मकसद छात्रों को असली परीक्षा के लिए तैयार करना था। कक्षा एकदम भरी हुई थी। तभी यह हादसा हुआ। बताया जा रहा हैै कि घटना में मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती हैं। 

तालिबान केे एक अधिकारी ने बताया कि राजधानी काबुल के शिया बहुल इलाके में आज सुबह हमला किया गया। यहां दशती बारची इलाके में एक शिक्षा संस्थान के अंदर विस्फोट हुआ। प्रवक्ता अब्दुल नफी टकोर ने बताया कि जानकारी बाद सुरक्षाबलों को घटनास्थल पर रवाना किया गया हैं। हमले की जिम्मेदारी अभी तक किसी संगठन ने नहीं ली हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. CM gift to PM: मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने प्रधानमंत्री को संगमरमर की नक्काशी से बने कल्पवृक्ष की भेंट अर्पण की

Hindi banner 02