Ashraf Ghani

Ashraf Ghani: अशरफ गनी ने कहा- खून की नदियां बहने से बचाने के लिए मैंने देश छोड़ा

Ashraf Ghani: खून की नदियां बहने से बचाने के लिए मैंने सोचा कि देश से बाहर जाना ही ठीक है: अशरफ गनी

काबुल, 16 अगस्तः Ashraf Ghani: अमेरिका सेना के जाने के कुछ दिनों बाद ही तालिबान ने तेजी से अफगानिस्तान के प्रांतों को अपने कब्जे में ले लिया। अब तालिबान पूरे अफगानिस्तान पर कब्जा कर चुका है। खतरे को देख राष्ट्रपति अशरफ गनी भी देश छोड़कर भाग गए। अब सोशल मीडिया पर उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है।

उन्होंने (Ashraf Ghani) कहा कि खून की नदियां बहने से बचाने के लिए मैंने सोचा कि देश से बाहर जाना ही ठीक है। तालिबान ने तलवार और बंदूकों के दम पर जीत हासिल की है और अब वे देशवासियों के सम्मान, धन और आत्मसम्मान की रक्षा के लिए जिम्मेदार होंगे।

क्या आपने यह पढ़ा.. Varanasi Independence Day: वाराणसी विकास प्राधिकरण में 75 वें स्वतंत्रता दिवस समारोह का हुआ भव्य आयोजन

उन्होंने कहा कि तालिबान के लिए आवश्यक है कि वह अफगानिस्तान के सभी लोगों, राष्ट्रों, विभिन्न क्षेत्रों, बहनों और महिलाओं को वैधता और लोगों का दिल जीतने का आश्वासन दें और वह जनता के साथ मिलकर एक स्पष्ट योजना बनाए। मैं हमेशा अपने देश की सेवा करता रहूंगा।

बता दें कि अफगानिस्तान पर 20 साल के बाद एक बार फिर तालिबान का कब्जा हो गया है। उसने देश के राष्ट्रपति भवन पर भी कब्जा जमा लिया हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यहां सत्ता हस्तांतरण की प्रक्रिया भी पूरी हो गई हैं। राष्ट्रपति अशरफ गनी ने तालिबान को सत्ता सौंप दी हैं।

देश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें