Banner DKA 600x337 1

Anti india activities in canada: कनाडा में नहीं थम रही भारत विरोधी गतिविधियां, अब मंदिर को बनाया गया निशाना

Anti india activities in canada: पूरे बदन पर काले कपड़े और मास्‍क पहने अज्ञात लोगों ने ओंटारियो स्थित मंदिर की दीवारों पर आपत्तिजनक भित्तिचित्र छाप दिए

नई दिल्ली, 06 अप्रैलः Anti india activities in canada: विश्व के दूसरे सबसे बड़े देश कनाडा में भारत विरोधी गतिविधियां रूकने का नाम नहीं ले रही। इस बीच यहां फिर एक हिंदू मंदिर को निशाना बनाया गया हैं। पूरे बदन पर काले कपड़े और मास्क पहने कुछ लोगों ने ओंटारियो स्थित मंदिर की दीवारों पर आपत्तिजनक भत्तिचित्र छाप दिए। यह पूरी वारदात वहां लगे सीसीटीव कैमरे में कैद हो गई।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस मामले में कनाडा की विंडसर पुलिस ने मामला दर्ज कर संदिग्धों की तलाश शुरू कर दी हैं। पुलिस द्वारा सोशल मीडिया पर घटना का वीडियो भी साझा किया हैं। इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि किस तरह संदिग्धों ने भारत विरोधी गतिविधि को अंजाम दिया हैं।

उन संदिग्धों में से एक तो निगरानी कर रहा था, वहीं दूसरे ने हिंदू मंदिर की दीवारों पर स्प्रे पेंटिंग की। जिसमें उसने भारत विरोधी भत्तिचित्रों को उकेरा। कनाडा में हिंदू मंदिर से छेड़छाड़ की यह 4 महीनों में दूसरी वारदात है। इससे पहले ब्रैम्पटन में भी एक मंदिर को नुकसान पहुंचाया गया था। वो घटना 31 जनवरी को हुई थी।

कभी मंदिर कभी गांधी प्रतिमा को बनाया निशाना

बता दें कि कनाडा में कभी मंदिरों तो कभी महात्‍मा गांधी की प्रतिमाओं को नुकसान पहुंचा गया है। कहा जा रहा है कि ऐसी घटनाओं के पीछे वहां पनप रहे खालिस्‍तानी उग्रवादी हैं। जिन्‍होंने ओंटारियो में ही एक गांधी प्रतिमा को तोड़ दिया था। मार्च के आखिरी हफ्ते में कनाडा के बर्नबाई में एक यूनिवर्सिटी के अंदर स्थित गांधीजी की प्रतिमा को भी तोड़ दिया गया।

क्या आपने यह पढ़ा…. Who is Lahari bai: आइए जानें कौन हैं लहरी बाई? जिनके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हुए मुरीद

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें