Air attack on school

Air attack on school: म्यांमार में सेना के हेलीकॉप्टरों द्वारा स्कूल और गांव पर हमला, इतने लोगों की हुई मौत…

Air attack on school: इस हमले में अब तक 7 बच्चों सहित कुल 13 लोगों की मौत हुई

नई दिल्ली, 20 सितंबरः Air attack on school: भारत के पड़ोसी देश म्यांमार में बड़ा हादसा हुआ हैं। दरअसल यहां सेना के हेलीकॉप्टरों ने एक स्कूल और गांव पर हमला कर दिया। इस घटना में अब तक 7 बच्चों सहित कुल 13 लोगों की मौत हुई हैं। वहीं अन्य कई घायल बताए जा रहे हैं। स्कूल एडमिनिस्ट्रेटर और एक सहायता कर्मी ने इस बात की जानकारी दी हैं।

कहा जा रहा है कि इस हमले में 15 से अधिक लोग घायल भी हुए हैं। स्कूल की एक प्रशासक ने कहा कि गांव के उत्तर में मंडरा रहे चार में से दो एमआई-35 हेलीकॉप्टर ने मशीनगनों और भारी हथियारों से स्कूल पर हमला करना शुरू कर दिया तो वह छात्रों को भूतल पर स्थित कक्षाओं में सुरक्षित स्थानों पर ले जाने की कोशिश करने लगी। उन्होंने बताया कि स्कूल में 6 छात्रों की मौत हो गई और पास के एक गांव में 13 वर्षीय एक लड़के की भी गोली मारकर हत्या कर दी गई।

म्यांमार की स्थिति खराब

Advertisement

बता दें कि पिछली साल फरवरी 2021 में म्यांमार में सेना की ओर से किए गए तख्तापलट के बाद से वहां की स्थिति खराब होती जा रही हैं। श्रीलंका और पाकिस्तान की तरह यहां भी आर्थिक संकट के हालात बनते जा रहे हैं। फरवरी 2021 के तख्तापलट के बाद पश्चिमी देशों की ओर से लगी पाबंदियों के कारण इसका विदेशी ऋण बढ़ गया है और कोरोना महामारी ने देश की अर्थव्यवस्था को बुरी तरह सेे प्रभावित किया हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Zomato boy kiss 19 year old girl: जोमैटो बॉय ने 19 वर्षीय लड़की को किया किस, पढ़ें पूरा मामला…

Hindi banner 02
देश की आवाज़ की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Advertisement
Copyright © 2022 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.