Air india 1

Afghanistan News Update: अफगानिस्तान में फंसे 500 भारतीय, एयरलिफ्ट करने पहुंचा वायुसेना का स्पेशल विमान

Afghanistan News Update: अफगानिस्तान में तालिबानी युग की वापसी हो गई हैं

काबुल, 16 अगस्तः Afghanistan News Update: अफगानिस्तान में तालिबानी युग की वापसी हो गई हैं। ऐसे में अफगानिस्तान के हजारों लोग दूसरे देशों में भागकर शरण लेने की कोशिश में जुट गए हैं। भारत, अमेरिका समेत अन्य देशों ने भी अपने लोगों को वापस बुलाना शुरू कर दिया हैं।

Afghanistan News Update: अफगानिस्तान में फंसे भारतीयों के लिए एयरलिफ्ट करने की कोशिशें जारी हैं। मीडियो रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत के करीब 500 अफसर और सिक्योरिटी से जुड़ा स्टाफ यहां फंसा हैं। काबुल एयरपोर्ट पर काफी अफरा-तफरी मची थी। अमेरिकी सुरक्षाबलों ने यहां पर काबू पाया, अब यहां से दूसरे देशों के लिए विमान जा रहे हैं।

क्या आपने यह पढ़ा.. Mahatma Gandhi International Hindi University: हमारा संकल्‍प ही भारत की समृद्धि का साधन है: कुलपति प्रो. रजनीश कुमार शुक्‍ल

भारतीय दूतावास के स्टाफ और देश के अन्य लोगों को लाने के लिए एयरफोर्स का विमान काबुल पहुंचा है। काबुल पहुंचा भारतीय वायुसेना का विमान पाकिस्तानी एयरस्पेस ने नहीं गुजरा बल्कि ईरान के रास्ते से काबुल पहुंचा।

अमेरिका, फ्रांस, ब्रिटेन, न्यूजीलैंड समेत अन्य देश भी अफगानिस्तान से अपने लोगों को निकालने में जुटे हैं। काबुल एयरपोर्ट पर कई देशों की सेना मौजूद है, जो अपने नागरिकों को निकालने के लिए आई है। अमेरिका ने अपने लोगों को सुरक्षित निकालने के लिए 5000 सैनिकों को भेजने का फैसला किया हैं।

देश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें