knife attack

10 people murdered in canada: कनाड़ा में खूनी संघर्ष; 10 लोगों की चाकू मारकर हत्या, पढ़ें पूरा मामला…

  • यह हमला प्रांत के अलग-अलग स्थानों पर हुआ जब हमलावरों ने चाकू से हमला कर 10 लोगों की हत्या कर दी

10 people murdered in canada: संदिग्धों की पहचान डेमियन सैंडर्सन और माइल्स सैंडरसन के रूप में हुई

नई दिल्ली, 05 सितंबरः 10 people murdered in canada: कनाड़ा से बड़ी खबर सामने आ रही हैं। दरअसल यहां लोगों पर चाकू से सिलसिलेवार एक के बाद एक हमले हुए हैं। बड़ी खबर यह है कि इस हमले में अब तक दस लोगों की मौत हुई हैं। वहीं 15 लोग घायल हुए हैं। घटना के सामने आते ही हड़ंकप मच गया हैं। पुलिस आरोपियों की छानबीन कर रही हैं। इसी के तहत दो संदिग्ध आरोपियों की तस्वीरें भी जारी की गई हैं।

जानकारी के अनुसार घटना कनाडा के सस्कैचवन प्रांत की है। कनाडाई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह हमला प्रांत के अलग-अलग स्थानों पर हुआ जब हमलावरों ने चाकू से हमला कर 10 लोगों की हत्या कर दी गई है। पुलिस का कहना है कि चाकू से हमले में कम से कम 10 लोगों की जान गई है और 15 लोग घायल हुए हैं। घायलों को तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद पुलिस तत्काल एक्टिव हो गई है।

संदिग्धों की पहचान डेमियन सैंडर्सन और माइल्स सैंडरसन के रूप में हुई है। इनकी तलाश के लिए पूरे राज्य में अलर्ट जारी किया गया है। दोनों अभी छुपे हुए हैं. इन्हें हथियारों से लैस और खतरनाक माना जा रहा है। फिलहाल यह नहीं पता चल पाया है कि संदिग्धों का इरादा क्या था।

Advertisement

पीएम ने हमले को बताया भयावह

वहीं दूसरी ओर कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने इस हमले को भयावह बताया है। ट्रूडो ने कहा कि मैं उन्हें लेकर चिंतित हूं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है और जो इस हमले में घायल हुए हैं। वहीं सैसकैचवान के रॉयल कनाडियन माउंटेड पुलिस ने ट्वीट कर कहा है कि सुरक्षित ठिकानों से बाहर न निकलें और सतर्कता के तौर पर अपने घर में किसी को भी नहीं आने दें।

इस हमले के बाद देश में एक नई बहस ने जन्म ले लिया है। लोग हैरान हैं कि चाकू से इस तरह हमला हो सकता है। अन्य शहरों में भी पुलिस ने अलग-अलग जगहों पर चेकपॉइंट्स लगा दिए हैं और आने-जाने वालों की जांच की जा रही है। पुलिस ने ड्राइवरों के आग्रह किया है कि वे किसी को भी बेवजह लिफ्ट ना दें। फिलहाल मामले की जांच जारी है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Rahul gandhi in ahmedabad: कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज अहमदाबाद में, पढ़ें पूरी खबर…

Hindi banner 02