Gautam Adani

Gautam Adani net worth: गौतम अडानी को लगा बड़ा झटका, दुनिया के टॉप-10 अमीरों की लिस्ट से हुए बाहर

Gautam Adani net worth: बड़ी गिरावट के साथ दुनिया के 11वें सबसे अमीर व्यक्ति बने अडानी

नई दिल्ली, 31 जनवरीः Gautam Adani net worth: भारत के दिग्गज कारोबारी गौतम अडानी को बहुत बड़ा झटका लगा हैं। दरअसल वे दुनिया के टॉप-10 अमीरों की लिस्ट में से बाहर हो गए हैं। साथ ही साथ मुकेश अंबानी को भी नुकसान हुआ हैं। मालूम हो कि बीते 24 जनवरी को अडानी ग्रुप को लेकर अमेरिकी रिसर्च फर्म हिंडनबर्ग की जो रिपोर्ट पब्लिश की गई, उसके बाद से गौतम अडानी के नेतृत्व वाली कंपनियों के शेयरों में गिरावट देखने को मिली। इसका असर गौतम की नेटवर्थ पर ऐसा पड़ा कि हफ्तेभर में ही वे अमीरों की सूची से बाहर हो गए।

जानकारी के अनुसार गौतम अडानी की कुल संपत्ति कम होकर महज 84.4 अरब डॉलर ही रह गई हैं। इतनी नेटवर्थ के साथ अडानी अब दुनिया के 11वें अमीर व्यक्ति बन गए हैं। हिंडनबर्ग की रिपोर्ट सामने आने के बाद से अडानी की नेटवर्थ में अब तक की सबसे बड़ी गिरावट देखने को मिली हैं। बता दें कि पिछले साल गौतम अडानी दुनिया के तमाम अमीरों की तुलना में सबसे अधिक कमाई वाले व्यक्ति बनकर उभरे थे।

वहीं दूसरी ओर रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी अब दुनिया के अमीरों की लिस्ट में 12वें पायदान पर पहुंच गए हैं। उनकी कुल नेटवर्थ 82.2 अरब डॉलर हैं। दोनों भारतीय व्यापारियों की नेटवर्थ में मामूली अंतर रह गया हैं।

क्या आपने यह पढ़ा… Education: शिक्षा के लिए संसाधन चाहिए: गिरीश्वर मिश्र

Hindi banner 02