मार्च में लगातार 4 दिन बंद रहेंगे ये बैंक (Bank), जल्द ही निपटा लें जरूरी काम

(Bank)

मार्च में लगातार 4 दिन बंद रहेंगे ये बैंक (Bank), जल्द ही निपटा लें जरूरी काम

बिजनेस, 10 मार्चः नरेंद्र मोदी सरकार ने आम बजट में तीन सरकारी बैंकों (Bank) के निजीकरण का ऐलान किया है। इस ऐलान के बाद बैंक कर्मचारी यूनियन हड़ताल करनेवाली है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट भाषण में इस बात की घोषणा की थी कि आईडीबीआई सहित दो ओर सरकारी बैंकों का निजीकरण किया जायेगा तभी से बैंक कर्मचारी यूनियन सरकार के इस निर्णय का विरोध कर रही हैं।

अब बैंक कर्मचारी यूनियन ने 2 दिन के हड़ताल की घोषणा की है। तब आपके लिए यह खबर जरूरी हो जाती है। बैंकों के निजीकरण के विरोध में बैंक कर्मचारी यूनियन ने 15 और 16 मार्च को हड़ताल की घोषणा की है।

ADVT Dental Titanium

नौ बैंक यूनियन के केंद्रीय संगठन यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियनस ने इस बैंक का आयोजन किया है। इस हड़ताल की वजह से सरकारी बैंकों का कामकाज काफी प्रभावित होगा। ऐसे में बैंकों का अपना जरूरी काम 13 मार्च से पहले ही निपटा लें तो सुविधा रहेगी। देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के कामकाज पर भी हड़ताल का असर देखने को मिलेगा।

Whatsapp Join Banner Eng

गौरतलब है कि 11 मार्च को महाशिवरात्रि की छुट्टी रहेगी। इस दिन बैंक बंद रहेंगे। इसका मतलब यह हुआ कि 11 मार्च से 16 मार्च के बीच केवल एक दिन 12 मार्च दिन शुक्रवार को ही बैंक में पूरे दिन काम हो पायेगा। इसलिए अगर कोई बेहद जरूरी काम हो तो आप इसे 11 मार्च से पहले ही निपटानें की कोशिश करें।

यह भी पढ़े.. सेंसेक्स (Sensex) 343 अंक बढ़कर 51,369 पर कर रहा कारोबार, आईटी सेक्टर में खरीदी