Gautam adani

Adani group got a big project: मुश्किलों में उम्मीद का उजाला! अडानी ग्रुप को मिला यह बड़ा प्रोजेक्ट…

Adani group got a big project: अडानी ग्रुप की ग्रीन एनर्जी लिमिटेड कंपनी को श्रीलंका में हरित उर्जा क्षेत्र में बड़ा कॉन्ट्रैक्ट मिला हैं

नई दिल्ली, 23 फरवरीः Adani group got a big project: हिंडनबर्ग की रिपोर्ट सामने आने के बाद से अडानी ग्रुप मुश्किलों में फंसी हुई हैं। समूह के शेयर्स में लगातार उतार-चढ़ाव दर्ज हो रहा हैं। इस बीच गौतम अडानी को बहुत बड़ी राहत मिली हैं। दरअसल ग्रीन एनर्जी लिमिटेड कंपनी को श्रीलंका में हरित उर्जा क्षेत्र में बड़ा कॉन्ट्रैक्ट मिला हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, श्रीलंका के बोर्ड ऑफ इन्वेस्टमेंट ने कंपनी को मन्नार और पूनेरिन में दो विंड पावर प्लांट्स बनाने के लिए अनुमति दे दी हैं। कंपनी को 442 मिलियन डॉलर के इस प्रोजेक्ट को अगले दो साल में पूरा करना है। इस प्रोजेक्ट की खासियत है कि इसके तहत 500 मेगावाट बिजली का निर्माण होगा, जिसे 2025 तक श्रीलंका के नेशनल ग्रिड से जोड़ा जाना हैं।

कहा जा रहा है कि इस कॉन्ट्रैक्ट के बाद आर्थिक संकट में चल रहे श्रीलंका में लगभग दो हजार रोजगार का अवसर मिलेगा। साथ ही इस बड़े कॉन्ट्रैक्ट को हासिल करने से अडानी की कंपनी को अपने निवेशकों का भरोसा हासिल करने में भी मदद मिलेगी।

बता दें कि कल श्रीलंका के उर्जा मंत्री कंचना विजेशेकरा ने अडानी ग्रुप के साथ एनर्जी सेक्टर में निवेश को लेकर चर्चा करने की बात कही थी। श्रीलंका और कंपनी के बीच इस प्रोजेक्ट को लेकर लंबे समय से चर्चा चल रही थी। जिसे अब अंतिम रूप दे दिया गया हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Sourav ganguly biopic: सौरव गांगुली के किरदार में नजर आयेगा यह स्टार अभिनेता, जल्द शुरू होगी फिल्म की शूटिंग…

Hindi banner 02