UP Police recruitment

UP Police will recruit 40 thousand posts: यूपी पुलिस में होगी 40 हजार पदों पर भर्ती, कैबिनेट से मंजूरी, जानिए संपूर्ण जानकारी

UP Police will recruit 40 thousand posts: उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar pradesh Police) में भर्ती होने के लिए तैयारी में जुटे युवाओं के लिए खुशखबरी

लखनऊ, 09 जुलाई: UP Police will recruit 40 thousand posts: यहाँ हम आपके लिए सरकार के द्वारा जारी की गयी विभिन्न सरकारी जॉब से संबंधित भर्ती की जानकारी लेकर आये है। समय-समय पर केंद्र एवं राज्य सरकार के द्वारा विभिन्न सरकारी पदों के लिए विज्ञप्ति जारी की जाती है। उम्मीदवार हमारे इस पेज में दी गयी जानकारी के आधार पर सरकारी नौकरी से जुड़ी विज्ञप्तियों की जानकारी को प्राप्त कर सकते है।

हमारे द्वारा यहाँ इस पेज में ग्रामीण डाक सेवा एवं आंगनबाड़ी केंद्रों ,फारेस्ट गार्ड ,स्वास्थ्य मिशन ,आर्मी भर्ती एवं अन्य विभागों से संबंधित सभी आवश्यक Sarkari Job की लेटस्ट विवरण को उल्लेखित किया गया है। कैंडिडेट यहाँ दिए गए विवरण के आधार पर सभी केंद्रीय एवं राज्य स्तरीय सरकारी जॉब की डिटेल्स को देख सकते है।  

यूपी पुलिस में होगी 40 हजार पदों पर भर्ती, कैबिनेट से मंजूरी, जानिए संपूर्ण जानकारी  

  • उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar pradesh Police) में भर्ती होने के लिए तैयारी में जुटे युवाओं के लिए खुशखबरी है।
  • उत्तर प्रदेश कैबिनेट में भर्ती को मंजूरी – यूपी पुलिस में 40 हजार पदों पर जल्द भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी।
  • इसके लिए चयन बोर्ड से मंजूरी मिल गई है. वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने ट्वीट कर ये जानकारी दी. उन्होंने कहा है कि उत्तर प्रदेश पुलिस में जल्द ही हजारों पदों पर भर्ती होगी।
  • भर्ती की जानकारी अधिकारिक वेबसाइट www.uppbpb.gov.in पर दी जाएगी। 
  • जानकारी के मुताबिक रेडियो शाखा में 2430 पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा जल्द ही आयोजित की जाएगी।
  • साथ ही कांस्टेबल और इसके समकक्ष पदों के लिए 26382, कांस्टेब पीएसी के 8540, जेल वार्डर के 1582 सहित अन्य पदों पर भर्ती होगी।
  • पुलिस विभाग के जिन पदों पर भर्ती होनी है उनमें पुलिस की रेडियो शाखा, कांस्टेबल, कांस्टेबल पीएसी और जेल वार्डर हैं।
  • मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि बोर्ड की वेबसाइट www.uppbpb.gov.in पर दारोगा भर्ती परीक्षा में चयनित अभ्यर्थियों के कट ऑफ मार्क्स जारी कर दिए गए हैं।  

अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन जरूर चेक करें.

यह भी पढ़ें:Japan former pm tribute of kashi: काशी में जापान के पूर्व प्रधानमंत्री को दी गई अनोखी श्रद्धांजलि

Hindi banner 02