kuva

UP Kushinagar: कुशीनगर में शादी मातम में बदली, 13 महिलाओं की कुएं में गिरने से मौत

UP Kushinagar: हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जताया दुःख

लखनऊ, 17 फरवरीः UP Kushinagar: उत्तरप्रदेश के कुशीनगर (UP Kushinagar) में बड़ा हादसा हुआ है। यहां कुशीनगर (UP Kushinagar) जिले के नौरंगिया थाना क्षेत्र के नौरंगिया गांव में एक विवाह समारोह के दौरान बड़ी संख्या में महिलाएं व युवतियां कुएं के पास जमा हुई थी और पारंपरिक रस्में निभा रही थी। इसी दौरान कुएं का स्लैब टूट गया और करीब 22 महिलाएं, लड़कियां कुएं में गिर गईं, जिसमें 11 बच्चियों समेत 13 महिलाओं की मौत हो गई।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुशीनगर के नेबुआ नौरंगिया थाना परिसर में कुएं में गिरने से हुई मौत पर दुख जताया है। उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर बचाव एवं राहत कार्य शुरू करने तथा हादसे में घायलों का इलाज करने के निर्देश दिए।

कुशीनगर डीएमए ने कहा कि महिलाओं की मौत कुएं में गिरने से हुई। मृतक के परिजनों को चार लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि महिलाएं मटकोर में व्यस्त थीं। युवक खाना बनाने में लगे थे। इसी बीच महिलाओं के कुएं में गिरने की खबर से हड़कंप मच गया। लोगों को समझ नहीं आ रहा था कि क्या करें।

क्या आपने यह पढ़ा….. Bappi lahiri merged into panchtatva: पंचतत्‍व में विलीन हुए बप्‍पी लहरी, बेटी रीमा का रो-रोकर बुरा हाल

इसी बीच कुछ युवकों ने रस्सियों के सहारे कुएं में छलांग लगा दी और महिलाओं व बच्चियों को निकालने लगे. लोग चिल्ला रहे थे। कुछ ही मिनटों में पुलिस पहुंची और बचाव अभियान शुरू किया। परिवार के सदस्यों का कहना है कि उन्हें नहीं पता था कि स्लैब टूट जाएगा। हालांकि जब लोग उस पर चढ़ रहे थे तो उन्हें यह भी बताया गया कि स्लैब टूट जाएगा। लेकिन लोग डांस देखने के लिए कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थे.

पीएम मोदी ने कुशीनगर में हुए हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट किया कि उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में हुआ हादसा दिल दहला देने वाला है. मैं अपनी जान गंवाने वालों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। साथ ही घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए कार्य कर रहा हूं। स्थानीय प्रशासन ने हर संभव मदद को महसूस किया है।

Hindi banner 02