Yogi

Ujjwala Yojana 2.0: कभी एक सिलेंडर के लिए मिलती थी लाठियां, आज घर बैठे मुफ्त कनेक्शन मिल रहाः योगी आदित्यनाथ

Ujjwala Yojana 2.0: योजना ने हमारी माताओं-बहनों को चूल्हे के धुएं से आजादी दिलाकर उनकी सेहत का ख्याल रखा हैः योगी आदित्यनाथ

लखनऊ, 25 अगस्तः Ujjwala Yojana 2.0: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उज्जवला योजना को महिला सशक्तिकरण का उत्कृष्ट उदाहरण बताया हैं। उन्होंने कहा कि इस एक योजना ने एक ओर जहां हमारी माताओं-बहनों को चूल्हे के धुएं से आजादी दिलाकर उनकी सेहत का ख्याल रखा है तो वहीं दूसरी ओर ईंधन की व्यवस्था करने की दुश्वारी, बरसात के महीनों में गीली लड़की की समस्या और रसोईघर में घंटों रहने की मजबूरी से भी निजात दिलाई हैं।

Ujjwala Yojana 2.0: योगी ने कहा कि 2014 से पहले इसी देश में एक अदद सिलेंडर लेने के लिए रात 12 बजे से कतारें लगती थीं। सिलेंडर मिले या न मिले पर विरोध किया तो लाठियां जरूर बरसती थीं। आज घर बैठे मुफ्त कनेक्शन मिल रहा हैं यह होता है बदलाव। योगी बुधवार को प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के दूसरे चरण के तहत प्रदेश में मुफ्त रसोई गैस कनेक्शन, रिफिल सिलेंडर वितरण का शुभारंभ कर रहे थे।

क्या आपने यह पढ़ा.. UP Road Accident: कोयले से भरे ट्रक ने दो टेंपों का मारी टक्कर, छह की मौत, 11 घायल

Ujjwala Yojana 2.0: लाभार्थी महिलाओं से वर्चुअली बातचीत करते हुए योगी ने कहा कि देश की गृहिणी महिलाओं के सरल जीवन को सुनिश्चित करने वाली उज्जवला योजना के पहले चरण की शुरुआत बलिया से हुई थी तो दूसरे चरण के शुभारंभ के लिए भी प्रधानमंत्री ने यूपी के महोबा को चुना।

Ujjwala Yojana 2.0: सीएम ने कहा कि उज्ज्वला 2.0 में उन प्रवासी मजदूरों के लिए विशेष प्रावधान किया गया है जो पहले पते के प्रमाण के अभाव में इस लाभ से वंचित रह गए थे। सीएम योगी ने कहा की जननी सुरक्षा योजना हो या मातृ वंदना योजना या कि सौभाग्य जैसी योजना, इन प्रयासों से आम आदमी के जीवन स्तर में सुधार हुआ है। जीवन सरल हुआ है।

देश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें