TMC targets Congress: करारी हार के बाद नहीं मिला अपनों का भी साथ…!

TMC targets Congress: हार के बाद टीएमसी ने कांग्रेस पर निशाना साधा और 2024 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की क्षमताओं पर सवाल खड़े किए…

नई दिल्ली, 09 दिसंबरः TMC targets Congress: गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे पूरी तरह से घोषित हो चुके हैं। इस बार भी भाजपा की एकतरफा जीत हुई हैं। वहीं कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ रहा हैं। पार्टी सिर्फ 17 सीटों पर ही जीत हासिल कर पाई हैं। इस करारी हार के बाद अब कांग्रेस को अपनों का साथ भी नहीं मिल रहा हैं। दरअसल अब भाजपा विरोधी दलों ने भी कांग्रेस को घेरना शुरू कर दिया हैं। नतीजे घोषित होने के बाद तृणमूल कांग्रेस ने कांग्रेस पर कटाक्ष किया और 2024 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की क्षमताओं पर सवाल भी खड़े किए।

जानकारी के अनुसार, टीएमसी का कहना है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ही देश में भाजपा के खिलाफ एकमात्र चेहरा हैं। पार्टी प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि गुजरात चुनाव में हार के बाद कांग्रेस को खुद की आलोचना करने की आवश्यकता है।

गुजरात में वह (कांग्रेस) लड़ाई में ही नहीं दिखी। जबकि कांग्रेस के पास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य में जीत दर्ज कर खुद को साबित करने का मौका था। लेकिन वह ऐसा करने में असफल रहे। कांग्रेस चुनाव में सम्मान भी नहीं बचा पाई।

‘भाजपा का एकमात्र विकल्प टीएमसी’

टीएमसी प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा का मुकाबला करने में समक्ष नहीं है। उन्होंने कहा कि जो गुजरात की लड़ाई में हार गए, वह पार्टी लोकसभा चुनाव कैसे लड़ सकती है। टीएमसी ही देश में भाजपा का विकल्प बन सकती है और चुनाव नतीजों से एक बार फिर इसकी प्रासंगिकता साबित हो गई है।

क्या आपने यह पढ़ा… Cylinders blast in jodhpur: मातम में बदली शादी की खुशियां; पांच की हुई मौत

Hindi banner 02