RPN resign

RPN singh resign: यूपी चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, राहुल गांधी के करीबी आरपीएन सिंह ने दिया इस्तीफा

RPN singh resign: आज ही भाजपा में शामिल हो सकते हैं आरपीएन सिंह

लखनऊ, 25 जनवरीः RPN singh resign: यूपी में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा हैं। दरअसल पार्टी के बड़े नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया हैं। उन्होंने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा भेजा हैं। साथ ही साथ उन्होंने ट्वीट कर कहा कि वह नए सफर की शुरूआत करने जा रहे हैं।

RPN resign letter

आरपीएन सिंह ने ट्वीट कर लिखा कि आज, जब पूरा राष्ट्र गणतंत्र दिवस का उत्सव मना रहा हैं, मैं अपने राजनैतिक जीवन में नया अध्याय आरंभ कर रहा हूं। जयहिंद। सोनिया गांधी को भेजे इस्तीफे में उन्होंने लिखा कि वह कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहे हैं। उन्होंने राष्ट्र और लोगों की सेवा करने का मौका देने के लिए सोनिया गांधी को शुक्रिया भी कहा हैं।

क्या आपने यह पढ़ा….. Joe Biden angry: पत्रकार द्वारा महंगाई का सवाल पूछने पर आग बबूला हुए जो बाइडेन, कह दिए अपशब्द

आरपीएन सिंह आज ही भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं। भाजपा ने भी यह कहकर संकेत दिए हैं कि आज दोपहर 2.30 बजे एक खास व्यक्ति पार्टी में शामिल होने जा रहा हैं। वहीं दूसरी और बीजेपी के वरिष्ठ नेता लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने आरपीएन सिंह के भाजपा में शामिल होने की पुष्टि की हैं।

आरपीएन सिंह को कांग्रेस ने बनाया था स्टार प्रचारक

बता दें कि कांग्रेस ने कल ही यूपी चुनाव के लिए अपने 30 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की थी। आरपीएन सिंह को भी स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल किया गया था। ऐसे में स्टार प्रचारक ही इस तरह पार्टी छो़ड़कर जाएंगे तो मतदाताओं पर विपरीत असर पड़ेगा। आरपीएन सिंह 1996 से 2009 तक पडरौना से कांग्रेस के विधायक रहे हैं। वहीं 2009 में वह कुशीनगर सीट से लोकसभा सांसद चुने गए।

Hindi banner 02