Ashok Gehlot

Rajasthan politics: राजस्थान में नए मुख्यमंत्री को लेकर संकट गहराया, इतने विधायकों ने दिया इस्तीफा…

Rajasthan politics: कांग्रेस आलाकमान द्वारा सचिन पायलट को नया मुख्यमंत्री बनाने की संभावनाएं

नई दिल्ली, 26 सितंबरः Rajasthan politics: कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनाव और भारत जोड़ो यात्रा के बीच राजस्थान की राजनीति में खलबली मच गई हैं। दरअसल अशोक गहलोत कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव लड़ने वाले हैं। ऐसे में वे राजस्थान के मुख्यमंत्री का पद छोड़े देंगे। जिससे राज्य में नए मुख्यमंत्री के चुनाव को लेकर संकट गरमा गया हैं। इस बीच कांग्रेस आलाकमान द्वारा सचिन पायलट (Sachin pilot) को नया मुख्यमंत्री बनाने की संभावनाएं हैं। जिससे अशोक गहलोत (Ashok gehlot) के समर्थक 90 विधायकों ने इस्तीफा सौंप दिया हैं।

वहीं दूसरी ओर पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Soniya gandhi) ने मामले को सुलझाने के लिए वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और अजय माकन (Ajay makan) को हर एक बागी विधायक से बात करने के निर्देश दिए हैं। हालांकि विधायकों ने दोनों नेताओं के सामने कुछ शर्तें रखते हुए मिलने से मना कर दिया। उधर, कांग्रेस आलाकमान इन शर्तो पर सहमत नहीं दिख रहा। ऐसे में खड़गे और अजय माकन गहलोत से मुलाकत कर दिल्ली लौटेंगे और पूरी रिपोर्ट आलाकमान को सौंपेंगे।

अशोक गहलोत के अध्यक्ष बनने की गुंजाइश नहीं- सचिन गुट के विधायक

राजस्थान अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष और सचिन पायलट खेमे के विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा ने कहा कि जो कुछ राजस्थान में हुआ, इसके बाद बच्चा भी बता देगा कि इसके बाद अशोक गहलोत को अध्यक्ष बनाने की गुंजाइश नहीं बनती। सचिन पायलट पार्टी का वफादार सिपाही है। सब लोग पार्टी आलाकमान के साथ हैं. जो फैसला मुख्यमंत्री पद को लेकर लिया जाएगा। हम मानने के लिए तैयार हैं। 

क्या आपने यह पढ़ा…. Two plane collide: आसमान में हुई दो विमानों की टक्कर, यहां देखें दिल दहला देनेवाला वीडियो….

Hindi banner 02