PM Modi inaugurated International Airport in Rajkot: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजकोट में इंटरनेशनल एयरपोर्ट का किया उद्घाटन, कही यह बात…

PM Modi inaugurated International Airport in Rajkot: आज राजकोट के साथ-साथ पूरे गुजरात और सौराष्ट्र के लिए बड़ा दिन है: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

राजकोट, 27 जुलाईः PM Modi inaugurated International Airport in Rajkot: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गुजरात के राजकोट शहर को बड़ी सौगात दी है। दरअसल, प्रधानमंत्री ने यहां एक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन किया। इस मौके पर उनके साथ गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्रभाई पटेल, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत भाजपा के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

हवाई अड्डे का उद्घाटन करने के बाद पीएम मोदी ने परिसर में सैर की और अधिकारियों से सुविधा के तकनीकी पहलुओं के बारे में जाना। इस मौके पर एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि, आज राजकोट के साथ-साथ पूरे गुजरात और सौराष्ट्र के लिए बड़ा दिन है।

पीएम मोदी ने कहा कि, मैं उन परिवारों के प्रति संवेदना जताना चाहता हूं जिन्हें प्राकृतिक आपदाओं के चलते काफी नुकसान उठाना पड़ा है। सभी परिवारों का जीवन जल्द से जल्द सामान्य हो इसके लिए भूपेंद्र सरकार काम कर रही है, इसमें केंद्र सरकार भी हर संभव मदद कर रही है।

उन्होंने कहा कि. जब मैं मुख्यमंत्री था तब मैंने कहा था कि गुजरात तो मिनी जापान बन रहा है तब बहुत लोगों ने मेरा मजाक उड़ाया था लेकिन आज वे शब्द आपने सच कर के दिखा दिया। यहां के किसानों के लिए अब फल-सब्जियों को विदेश भेजना आसान हो जाएगा। राजकोट को सिर्फ एक हवाईअड्डा नहीं बल्कि नई ऊर्जा-नई उड़ान देने वाला एक पावरहाउस मिला है।

आज जब देश आगे बढ़ रहा है तो कुछ लोगों को परेशानी हो रही है…आज कल इन भ्रष्टाचारियों और परिवारवादियों ने अपनी जमात का नाम बदल दिया। चेहरे वही पुराने हैं, पाप भी पुराने हैं, तौर-तरीके, इरादे वही हैं बस नाम बदल दिया है।

यह हमारी सरकार है जिसने कोरोना महामारी, रूस-यूक्रेन युद्ध के बावजूद महंगाई को काबू में कर के रखा है। आज हमारे पड़ोस के देशों में 25-30 फीसदी दर से महंगाई बढ़ रही है, लेकिन भारत में ऐसा नहीं है…हमारी सरकार की पूरी कोशिश है कि मध्यम वर्ग की जेब में ज्यादा से ज्यादा बचत हो।

1,405 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है हवाई अड्डा

बता दें कि यह गुजरात का पहला ग्रीनफील्ड हवाई अड्डा है और इसे 1,405 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है। राजकोट से लगभग 30 किलोमीटर दूर हीरासर गांव में स्थित यह केंद्र 1,025.50 हेक्टेयर (2,534 एकड़) क्षेत्र में फैला हुआ है, जिसमें से भारतीय हवाईअड्डा प्राधिकरण ने 1,500 एकड़ क्षेत्र में हवाई अड्डे का निर्माण किया है।

क्या आपने यह पढ़ा… Ganpati special train: पश्चिम रेलवे विश्वामित्री – कुडाल के बीच चलाएगी गणपति विशेष ट्रेनें

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें