Bhuj

PM Modi gujarat visit: पीएम के दौरे से पहले भुज में तनाव, धर्मस्थल व दुकानों में तोड़फोड़

PM Modi gujarat visit: पीएम के दौरे से पहले कल भुज में रबारी समुदाय के एक युवक की चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई

गांधीनगर, 27 अगस्तः PM Modi gujarat visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से दो दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं। पीएम के इस दौरे से पहले गुजरात स्थित कच्छ जिले के भुज में सांप्रदायिक तनाव की घटना सामने आई हैं। सूत्रों के अनुसार शुक्रवार शाम भुज के माधापुर गांव में दो समुदायों के लोगों के बीच बवाल हो गया। इस दौरान एक संप्रदाय के लोगों ने दूसरे संप्रदाय के धर्मस्थल व दुकानों में जमकर तोड़फोड़ की। तनाव बढ़ता देख वहां सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है।

जानकारी के अनुसार माधोपुर गांव, जहां सांप्रदायिक तनाव फैला वह ‘स्मृति वन’ से मात्र चार किलोमीटर दूर है। मालूम हो कि स्मृति वन भुज व गुजरात के भूकंप में मारे गए लोगों की याद में बनाया गया है। पीएम मोदी आज इसका लोकार्पण करेंगे। भुज पुलिस के अनुसार एक समुदाय के लोगों ने दूसरे समुदाय के एक धर्मस्थल व दुकानों को निशाना बनाया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भुज के बाहरी हिस्से में स्थित माधापुर गांव में रबारी समुदाय के एक युवक की चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई। मृतक की पहचान परेश रबारी के रूप में हुई। रबारी युवक की हत्या से समुदाय के लोग भड़क गए। परेश रबारी को सुलेमान साना नामक युवक ने कल चाकू से गोद दिया।

परेश की अंत्येष्टि के बाद लौट रहे लोगों ने अचानक उपद्रव शुरू कर दिया। इसी दौरान तोड़फोड़ की गई। हालांकि, सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति नियंत्रित की। कच्छ पश्चिम के एसपी सौरभ सिंह ने बताया कि स्थिति नियंत्रण में है। फिलहाल इससे ज्यादा हम कोई जानकारी नहीं दे सकते। 

सोर्सः न्यूज रीच

क्या आपने यह पढ़ा…. Shanishchari amavasya 2022: आज है शनिश्चरी अमावस्या, इन राशि के जातक हो जाएं सावधान…

Hindi banner 02