Shani dev

Shanishchari amavasya 2022: आज है शनिश्चरी अमावस्या, इन राशि के जातक हो जाएं सावधान…

Shanishchari amavasya 2022: जान लीजिए कि आज किन राशि वालों पर कर्म फलदाता शनिदेव की टेढ़ी नजर हैं, पढ़ें….

धर्म डेस्क, 27 अगस्तः Shanishchari amavasya 2022: आज भाद्रपद महीने की अमावस्या है और यह शनिवार के दिन पड़ी हैं। इसलिए इसे शनिश्चरी अमावस्या कहा जाता हैं। ज्योतिष के मुताबिक आज का दिन शनिदेव का माना जाता हैं। ऐसे में जान लीजिए कि आज किन राशि वालों पर कर्म फलदाता शनिदेव की टेढ़ी नजर हैं। अगर आप भी शनिदेव के प्रकोप से बचना चाहते हैं तो हमारे बताये उपायों को अपनाकर उनकी कृपा पा सकते हैं। आइए जानें…..

इन राशियों पर हो सकता है शनि का प्रभाव

उल्लेखनीय है कि शनिदेव इस वक्त मकर राशि में हैं और उनकी अवस्था टेढ़ी है। इस समय कुंभ, धनु और मकर राशि वालों की शनि से साढ़ेसाती चल रही है। वहीं मिथुन और तुला राशि वालेे शनि की ढैय्या से प्रभावित हैं। अगर आप भी शनिदेव की कृपा पाना चाहते हैं तो नीचे बताए उपायों को जरूर कर लें। आज जिन राशि वालों पर शनिदेव की टेढ़ी नजर हैं उनमें कुंभ, धनु, मकर, मिथुन और तुला राशि शामिल हैं।

शनिदेव की कृपा पाने का उपाय

  • शनिश्चरी अमावस्या पर कृपा पाने के लिए सुबह-सुबह नहाने के बाद शनिदेव के मंदिर जाइए। वहां उनको सरसों का तेल अर्पित कीजिए। इसके बार फिर शनिदेव की उपासना करें। आप चाहें तो मंदिर में शनि चालीसा का पाठ भी कर सकते हैं। ऐसा करने से शनिदेव की कृपा बरसेगी।
  • शनिश्चरी अमावस्या को सूर्य ढलने के बाद पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीया जलाएं। इससे शनिदेव की कृपा मिलेगी।
  • शनिदेव का आशीर्वाद पाने के लिए शनिश्चरी अमावस्या के दिन लोहे का सामान, सरसों का तेल, काले कपड़े, उड़द दाल और जूते-चप्पल का दान कर सकते हैं।
  • ऐसी भी मान्यता है कि शनिवार को सुंदरकांड का पाठ करने से शनिदोष से मुक्ति मिल जाती है।

(यहां दी गई जानकारी सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं। देश की आवाज न्यूज इसकी स्पष्ट पुष्टि नहीं करता….। धन्यवाद।)

क्या आपने यह पढ़ा…. Western railway: पश्चिम रेलवे क्षेत्रीय राजभाषा कार्यान्वयन समिति की बैठक संपन्न, जानिए…

Hindi banner 02