PM Modi Khel mahakumbh

PM inaugurates khel mahakumbh: प्रधानमंत्री ने किया खेल महाकुंभ का उद्घाटन, कहा- गुजरात का नौजवान आसमान छूने को तैयार

PM inaugurates khel mahakumbh: ये ना केवल खेलों का महाकुंभ है बल्कि ये गुजरात की युवा शक्ति का भी महाकुंभ हैंः पीएम मोदी

गांधीनगर, 12 मार्चः PM inaugurates khel mahakumbh: चार राज्यों में शानदार जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात दौरे पर आए हैं। पीएम ने इस दो दिवसीय दौरे की शुरूआत अहमदाबाद में रोड शो से की। यह रोड शो सरदार पटेल स्टेडियम पर जाकर खत्म हुआ। इसी कड़ी में पीएम ने सरदार पटेल स्टेडियम पहुंचकर खेल महाकुंभ का उद्घाटन (PM inaugurates khel mahakumbh) कर दिया हैं।

इस दौरान स्टेडियम में खिला़ड़ियों को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि मेरे सामने युवा जोश का ये सागर, ये उमंग, ये उत्साह की लहरें बता रही हैं कि गुजरात का नौजवान आसमान छूने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि ये ना केवल खेलों का महाकुंभ है बल्कि ये गुजरात की युवा शक्ति का भी महाकुंभ हैं। कोरोना के कारण 2 साल तक खेल महाकुंभ पर रोक लगी रही। लेकिन राज्य के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने जिस भव्यता के साथ इस आयोजन को शुरू किया हैं, उसने युवा खिलाड़ियों में नया जोश भर दिया हैं।

पीएम ने आगे कहा, मैंने 12 साल पहले 2010 में गुजरात के मुख्यमंत्री के नाते गुजरात में खेल महाकुंभ की शुरूआत की थी। आज मैं कह सकता हूं कि जिस सपने का बीज मैंने बोया था, वो आज वट वृक्ष बनता हुआ दिखाई दे रहा हैं। मैं उस बीज को आज विशाल वट वृक्ष का आकार लेते हुए देख रहा हूं।

क्या आपने यह पढ़ा……. PM Modi at rashtriya raksha university: प्रधानमंत्री ने गांधीनगर में राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय की नई इमारत का किया उद्घाटन, कही यह बात

PM inaugurates khel mahakumbh: उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों के चयन में पारदर्शिता की कमी भी एक बड़ा फैक्टर थी। खिलाड़ियों की सारी प्रतिभा परेशानियों से जूझने में ही निकल जाती थी। उस भंवर से निकलकर भारत के युवा आज आकाश छू रहे हैं। गोल्ड और सिल्वर की चमक देश के आत्मविश्वास को चमका रही है।

पीएम ने कहा कि टोक्यो ओलंपिक में भारत ने पहली बार 7 मेडल जीते हैं। यही रिकॉर्ड भारत के बेटे-बेटियों ने टोक्यो पैरालंपिक में भी बनाया। भारत ने इस वैश्विक प्रतियोगिता में 19 मेडल्स जीते। लेकिन, ये तो अभी केवल शुरुआत है। न हिंदुस्तान रुकने वाला है, न थकना वाला है।

Hindi banner 02