Manish sisodia Press

Manish sisodia statement: गृह मंत्रालय से केस चलाने की अनुमति मिलने के बाद भड़के मनीष सिसोदिया, कहा- झूठे केस करना एक कायर इंसान…

Manish sisodia statement: प्रतिद्वंदियों पर झूठे केस करना एक कमजोर और कायर इंसान की निशानी: मनीष सिसोदिया

नई दिल्ली, 22 फरवरीः Manish sisodia statement: दिल्ली सरकार पर सीबीआई का शिकंजा लगातार कसता जा रहा हैं। इस बीच विपक्षी दलों पर जासूसी कराने के आरोपों से घिरे राज्य के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को बड़ा झटका लगा हैं। दरअसल केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मनीष सिसोदिया के खिलाफ केस चलाने के लिए सीबीआई को अनुमति दे दी हैं।

मालूम हो कि दिल्ली की नई आबकारी नीति के बाद 2015 में दिल्ली सरकार की ओर से गठित फीडबैक यूनिट (एफबीयू) की केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की प्रारंभिक जांच के बाद उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की सिफारिश की गई थी।

प्रतिद्वंदियों पर झूठे केस करना एक कमजोर और कायर इंसान की निशानी: मनीष सिसोदिया

वहीं केंद्र से एफबीयू मामले में केस चलाने की मंजूरी मिलने के बाद मनीष सिसोदिया ने अपनी प्रतिक्रिया दी हैं। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, अपने प्रतिद्वंदियों पर झूठे केस करना एक कमजोर और कायर इंसान की निशानी हैं। जैसे-जैसे आम आदमी पार्टी बढ़ेगी, हम पर और भी बहुत केस किए जाएंगे।

क्या है मामला…

जानकारी के अनुसार, 2015 में सत्ता में आने के बाद दिल्ली सरकार ने एक फीडबैक यूनिट बनाई थी। इसका काम हर विभाग पर नजर रखा था। सरकार का कहना था इससे उनकी मंशा ये है कि विभागों के भ्रष्टाचार पर नजर रखी जा सके। किंतु बाद में सरकार पर आरोप लगा कि इसके जरिए दिल्ली सरकार विपक्षी दलों के कामकाज पर नजर रख रही थी।

दिल्ली सरकार के विजिलेंस विभाग के एक अधिकारी की शिकायत पर सीबीआई ने प्रारंभिक जांच की। 2016 में एजेंसी की ओर से कहा गया कि सौंपे गए कार्य के अलावा, एफबीयू ने प्रमुख राजनीतिक व्यक्तियों की जासूसी की थी। सीबीआई के मुताबिक, आठ महीनों के दौरान एफबीयू ने 700 से ज्यादा मामलों की जांच की थी। इनमें से 60 प्रतिशत मामलों में राजनीतिक खुफिया जानकारी जुटाई गई थी।

क्या आपने यह पढ़ा…. Today Horoscope: किसी को मिलेगा अच्छा समाचार तो किसी को आ सकता है कोई बड़ा खर्चा, जानें आज का राशिफल…

Hindi banner 02