Horoscope

Today Horoscope: किसी को मिलेगा अच्छा समाचार तो किसी को आ सकता है कोई बड़ा खर्चा, जानें आज का राशिफल…

Today Horoscope: मेष राशि वालों का आज कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला हैं

धर्म डेस्क, 22 फरवरीः Today Horoscope: आज 22 फरवरी (बुधवार) हैं। ऐसे में आपके लिए आज का दिन कैसा गुजरेगा? वे कौन-से उपाय हैं, जिन्हें करने से आप अपने दिन को अच्छा बना सकते हैं। हम आपको इसके बारे में बताएंगे। वहीं आज के राशिफल में हम आपको कुछ असरदार बातें भी बताएंगे, जिसकी मदद से आप होने वाले नुकसान को भी कम कर सकते हैं। आइए जानते हैं आज का राशिफल….

मेष राशिफल

मेष राशि के लोगों को आज दोपहर बाद कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है। साथ ही आपका कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। आय के स्रोत बढ़ेंगे। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका रुझान रहेगा। संबंधों को मधुर बनाकर रखने के लिए संपर्क में रहना जरूरी है। नहीं तो रिश्तेदारों तथा संबंधियों की नाराजगी सहनी पड़ सकती है। बच्चों का कोई नकारात्मक रवैया परेशान कर सकता है। इस समय सभी गतिविधियों के प्रति सचेत रहना जरूरी है।

वृषभ राशिफल

वृषभ राशि के लोगों की आज अचानक ही किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी। विशेष मुद्दों पर लाभदायक विचार विमर्श भी होगा। मानसिक सुकून पाने के लिए धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी समय व्यतीत करेंगे। आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी। सावधान रहे, कुछ नकारात्मक प्रवृतियां आप को आकर्षित कर सकती हैं। बेहतर होगा कि ज्ञानवर्धक और उत्तम साहित्य पढ़ने में अपना समय लगाएं। अगर कोई पैतृक संबंधी मसला चल रहा है तो अभी तनाव बढ़ सकता है। इसलिए धैर्य और शांति से समाधान निकालने का प्रयास करें।

मिथुन राशिफल

मिथुन राशि के लोगों का नई-नई जानकारियां हासिल करना तथा उन्हें अपनी दिनचर्या में शामिल करना आपके व्यवहार में आश्चर्यजनक सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। आप शांतिपूर्ण तरीके से अपने कार्यों को अंजाम दे पाएंगे और सफलता भी हासिल करेंगे। ध्यान रखिए, आप जिस व्यक्ति पर भरोसा करते हैं वही आपको धोखा भी दे सकता है। बेहतर होगा कि एक निश्चित दूरी बनाकर रखें। शेयर्स, सट्टा आदि जैसे जोखिम वाले कामों से दूर रहें, क्योंकि कोई बड़ा नुकसान होने की आशंका दिख रही है।

कर्क राशिफल

कर्क राशि के लोगों की किसी खास मित्र अथवा संबंधी से विशेष मुद्दे पर वार्तालाप होगी और उनके सहयोग से आपकी हिम्मत और हौसला बना रहेगा। फोन और मेल द्वारा नई जानकारियां तथा समाचारों की प्राप्ति होगी। बातचीत द्वारा आप अपने काम करवाने में सक्षम भी रहेंगे। आय के साधन बढ़ने के साथ-साथ खर्चे भी बढ़ेंगे। इसलिए अभी से अपना बजट बनाकर चले तो बेहतर होगा। ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने से आप किसी कानूनी पचड़े में फंस सकते हैं। जल्दबाजी की बजाय धैर्य और संयम रखना ज्यादा उचित है।

सिंह राशिफल

सिंह राशि के लोगों की, खास करके युवाओं की कोई दुविधा दूर होने से वे राहत की सांस लेंगे तथा कोई बड़ा फैसला लेने की भी हिम्मत आएगी। किसी अनजान व्यक्ति से मुलाकात आपके लिए भाग्योदय संबंधी कोई द्वार खोल सकती हैं। खर्चों को सीमित रखें अन्यथा बजट बिगड़ सकता है। जिसकी वजह से आपको अपयश जैसी स्थिति का भी सामना करना पड़ सकता है। किटी या कमेटी जैसी गतिविधियों में निवेश करने से पहले उसकी जानकारी अवश्य ले लें।

कन्या राशिफल

कन्या राशि के लोगों के इस समय ग्रह गोचर और समय आपके पक्ष में है। कोई शुभ समाचार मिलने से आपके अंदर आत्मविश्वास और नई ऊर्जा का प्रवाह रहेगा। घर के वरिष्ठ सदस्यों की सलाह पर भी जरूर अमल करें। कभी-कभी अति आत्मविश्वास होने की वजह से आपके बनते कार्यों में रुकावट भी आ सकती हैं। वार्तालाप करते समय उचित शब्दों का प्रयोग करें। इस समय फिजूलखर्ची पर भी अंकुश लगाना जरूरी है।

तुला राशिफल

तुला राशि के लोगों को पिछले कुछ समय से चल रही समस्या का समाधान मिलना से से राहत व सुकून महसूस होगा तथा आप पूरे आत्मविश्वास के साथ अपने अन्य कार्यों पर भी ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। बच्चों के विवाह संबंधी कार्यों की भी योजना बनेगी। कोई विपरीत परिस्थिति भी बन सकती है इसलिए सावधानी बरतें। अपने गुस्से व इगो पर काबू रखें। शांतिपूर्ण रवैया अपनाने से सुधार आएगा। विद्यार्थियों को बहुत अधिक कांपटीशन का सामना करना पड़ेगा।

वृश्चिक राशिफल

वृश्चिक राशि के लोग अन्य व्यक्तियों के साथ मेल-मिलाप के लिए भी समय जरूर निकालें और अपना संपर्क दायरा विस्तृत करें। इससे कुछ नई जानकारियां तथा उपलब्धियां हासिल होगी और आप तनावमुक्त तथा ऊर्जावान महसूस करेंगे। किसी भी विपरीत परिस्थिति में अपना धैर्य ना खोए और किसी भी कार्य को शांतिपूर्ण तरीके से व सोच-विचार करके ही संपन्न करें। कोई लक्ष्य आपकी आंखों से ओझल हो सकता है, इसलिए सचेत रहें।

धनु राशिफल

धनु राशि के लोगों का दिन व्यवस्थित रूप से व्यतीत होगा। इससे आपको काफी हद तक मानसिक सुकून मिलेगा। अपनी पर्सनैलिटी को लेकर भी आप सजग रहेंगे। अगर घर परिवर्तन संबंधी कोई योजना बना रहे हैं, तो आज उस पर अमल करने का उचित समय है। अपनी बाहरी गतिविधियों को अभी स्थगित ही रखें क्योंकि अभी कोई लाभ नहीं होने वाला है। ध्यान रखें कि कोई छोटी सी गलती आपके लिए बहुत बड़ी परेशानी खड़ी कर सकती हैं। आर्थिक गतिविधियां आज कुछ धीमी रहेंगी।

मकर राशिफल

मकर राशि के लोगों का अधिकतर समय आज आध्यात्मिक तथा धार्मिक गतिविधियों में व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व में भी सकारात्मक बदलाव आएगा। पारिवारिक वातावरण को और अधिक उत्तम बनाने के लिए कुछ योजनाएं बनाएंगे और उसमें कामयाब भी रहेंगे। अपने व्यवहार में थोड़ा लचीलापन भी बनाकर रखें। दूसरों के मामले में हस्तक्षेप करना संबंधों में कड़वाहट ला सकता है। प्रॉपर्टी संबंधी किसी भी कार्य में निवेश करने के लिए समय उचित नहीं है।

कुंभ राशिफल

कुंभ राशि के लोगों की सभी गतिविधियां व्यवस्थित तथा सुचारू रुप से कामयाब होंगी। समाज तथा परिवार में आपके किसी विशेष कार्य की सराहना होगी। विद्यार्थियों को अपनी मेहनत के मनोनुकूल परिणाम भी मिलेंगे। प्रैक्टिकल अप्रोच रखें। ध्यान रखिए कि अत्यधिक भावुकता भी नुकसानदायक हो सकती हैं। अगर कोई घर में निर्माण संबंधी कार्य चल रहा है, तो विघ्न बाधाएं भी आ सकती हैं। किसी प्रभावशाली व्यक्ति की मदद लेना उचित रहेगा।

मीन राशिफल

मीन राशि के लोग घर से संबंधित जिम्मेदारियों को संजीदगी और गंभीरता से निभाए। इससे घर में अनुशासित माहौल रहेगा तथा आपकी जीवनशैली में भी सकारात्मक परिवर्तन आएगा। अपनी सोच सकारात्मक और संतुलित बनाए रखें। यकीनन ही कई परेशानियों का हल आसानी से मिल जाएगा।

किसी नजदीकी मित्र या संबंधी की गलत सलाह आपके लिए परेशानी का कारण बनेगी। बेहतर होगा कि अपने निर्णय को ही प्राथमिकता दें। अचानक ही कोई बड़ा खर्चा आने से बजट गड़बड़ा सकता है। किसी भी प्रकार के प्रलोभन से बचें।

क्या आपने यह पढ़ा…. Railways appoints third party for inspection of goods: रेल मंत्रालय ने गुड्स के निरीक्षण के लिए तृतीय पक्ष निरीक्षण एजेंसियों को किया नियुक्त

Hindi banner 02