Fire

Lucknow hotel fire: लखनऊ के लेवाना होटल में लगी भीषण आग, अब तक इतने लोगों की हुई मौत…

Lucknow hotel fire: घटना में अब तक 02 लोगों की मौत हुई जबकि 07 लोग उपचाराधीन है

लखनऊ, 05 सितंबरः Lucknow hotel fire: उत्तरप्रदेश में आज बड़ा हादसा हुआ है। दरअसल यहां लखनऊ के हजरतगंज इलाके के लेवाना होटल में भीषण आग लग गई हैं। इस घटना में 2 लोगों की मौत हुई हैं। वहीं तकरीबन 12 लोगों को अब तक होटल से सुरक्षित बाहर निकाला गया हैं। फिलहाल आग बुझाने का काम जारी हैं। दमकल की कई गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं।

जानकारी के अनुसार होटल में अभी कई और लोगों के फंसे होने की आशंका हैं। खिड़की के जरिए भी कई लोगों को बाहर निकाला गया हैं। बताया जा रहा है कि होटल के जिस हिस्से में अभी भी आग लगी हुई है उसे बुलडोजर से तोड़ा जा रहा हैं। वहीं दूसरी ओर राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले का संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

आग लगने की खबर मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई है। आग लगने के बाद होटल से धुएं का गुबार निकलते हुए देखा गया। आग लगने की वजह से होटल में मौजूद लोग घबरा गए। कई लोगों को होटल की खिड़की का शीशा तोड़कर बाहर निकाला गया है। इस दौरान सीढ़ी का भी सहारा लिया गया। दमकल की टीम आग बुझाने के काम में जुटी हुई है।

घायलों को चिकित्सा के लिए लखनऊ के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं। अब तक 7 लोग भर्ती हैं जबकि 2 लोगों की मौत हो गई है। सिविल अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. आरपी सिंह ने बताया कि अभी तक 7 लोगों को भर्ती किया गया है। जबकि दो लोग मृत पहुंचे, जिसमें एक महिला और एक पुरुष हैं।

सीएम योगी ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल राहत और बचाव कार्य के लिए निर्देश दिए हैं। उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं।

क्या आपने यह पढ़ा….. Share market: भारतीय शेयर बाजार हरे निशान पर खुला, सेंसेक्स में इतने अंकों की बढ़त…

Hindi banner 02