Heat increase in india

Heat wave alert in gujarat: गुजरात में लोगों को अभी नहीं मिलेगी गर्मी से राहत, मौसम विभाग ने जारी की यह चेतावनी

Heat wave alert in gujarat: मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटे के लिए अहमदाबाद सहित आसपास के क्षेत्रों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया

अहमदाबाद, 29 अप्रैलः Heat wave alert in gujarat: गुजरात में गर्मी से राहत मिलती नहीं दिख रही हैं। मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटे के लिए अहमदाबाद सहित आसपास के क्षेत्रों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया हैं। अप्रैल महीने के अंतिम सप्ताह से ही गर्मी का कहर जारी है। पिछले तीन दिन से सूर्य की तेज तपीश से लोग परेशान है।

Heat wave alert in gujarat: अहमदाबाद सहित राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में पिछले तीन दिन से गर्मी का पारा 42 डिग्री से नीचे नहीं गया है। इसमें भी गुरुवार को अहमदाबाद और गांधीनगर में सीजन का सबसे अधिक तापमान दर्ज किया गया। वहीं दूसरी ओर मौसम विभाग ने अहमदाबाद में आगामी 24 घंटों तक ऑरेंज अलर्ट जारी किया हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…… Raj Thackeray tweet: राज ठाकरे ने ट्वीट कर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को दी बधाई, जानें पूरा मामला

Advertisement

उल्लेखनीय है कि अहमदाबाद सहित पूरे राज्य में हवा की दिशा उत्तर-पश्चिम की ओर रहने से तापमान का पारा ऊपर जा रहा हैं। इसको लेकर पूरे राज्य में आकाश से अगन ज्वालाए बरसने से गुजरात मानो भट्टी बन गया है। वहीं दूसरी ओर रात को भी गर्म हवाएं चलने से गर्मी में वृद्धि हुई हैं। इस तरह तेज गर्मी के कारण लोग परेशान हो गए है। दिनभर गर्म हवाओं का कारण लोगों का बुरा हाल रहा।

Heat wave alert in gujarat: मौसम विभाग के अनुसार आगामी 24 घंटे के दौरान 2 डिग्री तापमान बढ़ सकता है। इसमें दक्षिण गुजरात के सूरत, वलसाड़, भरूच, मध्य गुजरात, खेड़ा, गांधीनगर, वड़ोदरा, दाहोद, अमरेली, पोरबंदर, भावनगर, गिर-सोमनाथ, सौराष्ट्र के जिलों और कच्छ में हीटवेव का असर रहेगा। इसके अलावा उत्तर गुजरात के बनासकांठा, साबरकांठा, पाटण, महेसाणा में हीटवेव की संभावना व्यक्त की गई हैं।

Hindi banner 02