Delhi police corona

Delhi weekend curfew: दिल्ली में घटते कोरोना मामलों के बीच हटी कई पाबंदियां, वीकेंड कर्फ्यू हुआ खत्म, जानें क्या रहेगा खुला क्या रहेगा बंद

Delhi weekend curfew: बैठक में दिल्ली के सरकारी ऑफिस 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने का फैसला

नई दिल्ली, 27 जनवरीः Delhi weekend curfew: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना का संक्रमण कम होते ही पाबंदियों में भी राहत मिलनी शुरू हो गई हैं। आज हुई जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक में कई अहम फैसले लिए गए हैं। बैठक में निर्णय लिया गया है कि अब सप्ताहांत कर्फ्यू (Delhi weekend curfew) हटा दिया जाएगा। वहीं दुकानों पर लागू ऑड-ईवन नियम को भी हटाने का निर्णय़ किया गया हैं। लेकिन रात्रि कर्फ्यू अभी जारी रहेगा।

डीडीएमए की बैठक में शादी-समारोह पर लगी पाबंदी कम की गई है और कम से कम 200 मेहमानों के शामिल होने की अनुमति दी गई हैं। हालांकि समारोह स्थल पर अधिकतम 200 या क्षमता के 50 प्रतिशत लोग ही शामिल हो सकेंगे।

रेस्टोरेंट, बार और सिनेमा हॉल खुलेंगे

बैठक में रेस्टोरेंट, पब और बार के अलावा सिनेमा घरों को भी खोलने का निर्णय किया गया हैं। हालांकि बार, रेस्टोरेंट और सिनेमा घरों में 50 प्रतिशत लोगों के प्रवेश को ही अनुमति होगी। .

क्या आपने यह पढ़ा….. Vadodara road accident: वड़ोदरा में दर्दनाक हादसा, ट्रक की चपेट में आने से पिता-पुत्र की मौत

एजुकेशन इंस्टीट्यूट्स रहेंगे बंद

इस बैठक में दिल्ली के सरकारी ऑफिस 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने का फैसला किया गया हैं। वहीं एजुकेशन इंस्टीट्यूट्स और स्कूल अभी भी बंद रहेंगे। स्कूलों को खोलने पर फैसला अगली बैठक में लिया जा सकता हैं।

DDMA की बैठक में लिए गए बड़े फैसले

  • दिल्ली के बाजारों में दुकानों का ऑड-ईवन नियम खत्म
  • सप्ताहांत कर्फ्यू हटा
  • रात का कर्फ्यू जारी रहेगा
  • 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे सिनेमा हॉल
  • शादी समारोह में 200 लोगों के शामिल होने पर छूट
  • 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे दिल्ली सरकार के दफ्तर
  • शैक्षणिक संस्थान और स्कूल फिलहाल बंद रहेंगे
Hindi banner 02