Atal bridge

Atal bridge visit ticket: अहमदाबाद के नए आकर्षण ‘अटल ब्रिज’ पर प्रवेश के लिए लेनी होगी टिकट, जानिए पूरी डिटेल…

Atal bridge visit ticket: अटल ब्रिज की मुलाकात लेने वाले 12 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को 30 रुपए देने होंगे

अहमदाबाद, 31 अगस्तः Atal bridge visit ticket: अहमदाबाद शहर की शान में बढ़ोतरी करने वाले अटल ब्रिज पर प्रवेश के लिए लोगों को पैसे खर्च करने होंगे। दरअसल शहर के नए आकर्षण ‘अटल ब्रिज’ पर जाने के लिए टिकट दरों की घोषणा कर दी गई है। अटल ब्रिज और फ्लावर पार्क के लिए संयुक्त-कॉम्बो टिकट भी ले सकते हैं। मालूम हो कि साबरमती रिवरफ्रंट पर नवनिर्मित “अटल ब्रिज” का उद्घाटन प्रधानमंत्री पीएम मोदी ने गत शनिवार को किया था।

अटल ब्रिज के उद्घाटन के दूसरे दिन शहरोजनों की भारी भीड़ ने इस ब्रिज की मुलाकात ली थी। लोगों की भीड़ को नियंत्रित करने और नागरिकों की सुरक्षा और हितों को ध्यान में रखते हुए अटल ब्रिज पर जाने के लिए टिकट की दर तय करने का निर्णय लिया गया है। एक सुविधा भी है जहां लोग अटल ब्रिज और फ्लावर पाक के लिए संयोजन/कॉम्बो टिकट प्राप्त कर सकते हैं।

यहां जानिए पूरी डिटेल…

अटल ब्रिज की मुलाकात लेने वाले 12 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए 30 रुपए, 3 से 12 साल के बच्चों के लिए 15 रुपए, 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए 15 रुपए तथा विकलांग के लिए प्रवेश निःशुल्क रहेगा।

वहीं, फ्लावर पार्क और अटल ब्रिज के कोम्बो टिकट दर की बात करें तो 12 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए 40 रुपए, 3 से 12 वर्ष के बच्चों के लिए 20 रुपए 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए 20 रुपए तथा विकलांग के लिए निःशुल्क रहेगा। अटल ब्रिज पर प्रवेश प्रातः 9:00 बजे से सायं 09.00 बजे तक होगा। कोई भी व्यक्ति 30 मिनट से अधिक पुल पर नहीं रुकेगा।

ब्रिज पर किसी भी तरह का खाना घर से लाने की अनुमति नहीं

पुल पर किसी भी तरह का गुटखा, पान-मसाला, कॉफी ले जाना सख्त मना है। किसी भी प्रकार का धूम्रपान वर्जित है। ब्रिज पर किसी भी तरह का खाना घर से लाने की इजाजत नहीं है। पुल पर पालतू जानवरों के साथ प्रवेश सख्त वर्जित है। ब्रिज में किसी भी तरह के खेल उपकरण ले जाना सख्त मना है।

सभी आगंतुकों को पुल पर पूर्ण शांति बनाए रखनी चाहिए। शोर-शराबा, चिल्लाना, संगीत बजाना, नाचना, खेल खेलना, समूह में जोर-जोर से शोर करना, प्रचार-प्रसार की गतिविधियाँ आदि सख्त वर्जित हैं। किसी भी प्रकार की व्यावसायिक फोटोग्राफी/वीडियोग्राफी साबरमती रिवरफ्रंट नीति के अनुसार रहेगी।

क्या आपने यह पढ़ा….. Mahant amardas: सालई हनुमान मंदिर के महंत अमरदास पंचतत्व में विलीन

Hindi banner 02