Amit shah speech

Amit shah statement: गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर अमित शाह ने किया बड़ा ऐलान, कहा- नए…

Amit shah statement: गुजरात विधानसभा के आगामी चुनाव में पार्टी नए चेहरों को 25 प्रतिशत टिकट देगीः अमित शाह

गांधीनगर, 25 अक्टूबरः Amit shah statement: गुजरात में जल्द ही विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं। कुछ दिनों बाद इसके तारीखों की घोषणा हो जाएगी। ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां मतदाताओं को लुभाने में लगी हुई हैं। इस बीच केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ा ऐलान किया हैं। उन्होंने कहा कि गुजरात विधानसभा के आगामी चुनाव में पार्टी नए चेहरों को 25 प्रतिशत टिकट देगी। हालांकि उम्मीदवार की जीत की क्षमता पर विचार किया जाएगा।

जानकारी के अनुसार मीडियाकर्मियों संग अनौपचारिक बातचीत में शाह ने कहा कि टिकट के लिए उम्मीदवार के जीतने की क्षमता ही एकमात्र मापदंड है, पार्टी का संसदीय बोर्ड उम्मीदवारों को अंतिम रूप देगी। किंतु पार्टी नए चेहरों को कम से कम 25 प्रतिशत टिकट देगी। उन्होंने कहा कि पार्टी अगर अन्य उम्मीदवारों की अपेक्षा जीतने की क्षमता होती तो पार्टी तीन-चार बार से निर्वाचित हो रहे उम्मीदवारों को टिकट दे सकती हैं।

चुनाव में आप की मौजूदगी पर टिप्पणी करते हुए गृहमंत्री ने कहा कि अतीत में पार्टियों को वोट बांटने के लिए निर्दलीय उम्मीदवारों को मैदान में उतारना पड़ता था। उस जगह को आप द्वारा बदल दिया जाएगा, निर्दलीय उम्मीदवार गंभीरता से चुनाव नहीं लड़ते थे, लेकि मतगणना तक आप गंभीरता से चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा यहां भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधी लड़ाई है और लोग भाजपा को सत्ता में लाने के लिए चुनाव करेंगे और कांग्रेस विपक्ष में रहेगी।

क्या आपने यह पढ़ा…. Cyclone in bangladesh: बांग्लादेश में सितरंग चक्रवात ने मचाई तबाही, इतने लोगों की हुई मौत…

Hindi banner 02