Cyclone in bangladesh

Cyclone in bangladesh: बांग्लादेश में सितरंग चक्रवात ने मचाई तबाही, इतने लोगों की हुई मौत…

Cyclone in bangladesh: चक्रवात के कारण यहां सात लोगों की मौत हुई हैंः सूत्र

नई दिल्ली, 25 अक्टूबरः Cyclone in bangladesh: बांग्लादेश में सितरंग चक्रवात ने तबाही मचा डाली हैं। दरअसल यहां अब तक चक्रवात से सात लोगों के मौत की सूचना हैं। अधिकारियों ने हजारों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया हैं। आपदा मंत्रालय के नियंत्रण कक्ष के प्रवक्ता के हवाले से एएफी ने बताया कि बरगुना, नरैल, सिराजगंज जिलों और भोला के द्वीप जिले में कम से कम सात लोग मारे गए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार हवा की रफ्तार लगभग 100 किलोमीटर प्रतिघंटा हैं। वहीं दूसरी ओर भारत में भी इस चक्रवात का असर दिखने लगा हैं। बंगाल के दक्षिण 24 परगना में बक्खाली समुद्र तट पर ज्वार-भाटा उठने लगा हैं। पर्यटकों और स्थानीय लोगों को समुद्र के पास न जाने की चेतावनी दी जा रही हैं।

सितरंग चक्रवात से चार राज्यों में रेड अलर्ट

सितरंग चक्रवात के मद्देनजर सोमवार को असम, मेघालय, मिजोरम, त्रिपुरा में ‘रेड’ अलर्ट जारी किया गया है। अधिकारियों ने कहा कि 26 अक्तूबर तक हैलाकांडी, करीमगंज, कछार, दीमा हसाओ, पूर्व और पश्चिम कार्बी आंगलोंग, मोरीगांव, नगांव, कामरूप मेट्रो, कामरूप, गोलपारा, गोलाघाट, जोरहाट और शिवसागर जिलों के कुछ हिस्सों में गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

क्या आपने यह पढ़ा….. Surya Grahan 2022: आज सुबह-सुबह से ही लगा सूतक, भूलकर भी न करें यह काम…

Hindi banner 02