Manish Narwal

Tokyo paralympic: निशानेबाजी में मनीष ने जीता गोल्ड मेडल, पीएम ने दी बधाई, जानें किसने जीता सिल्वर

Tokyo paralympic: मनीष नरवाल और सिंहराज ने 50 मीटर पिस्टल स्पर्धा एसएच-1 में कमाल करते हुए दो पदक अपने नाम किये

खेल डेस्क, 04 सितंबरः Tokyo paralympic: भारतीय निशानेबाज मनीष नरवाल और सिंहराज ने 50 मीटर पिस्टल स्पर्धा एसएच-1 में कमाल करते हुए दो पदक अपने नाम किये। मनीष ने गोल्ड मेडल पर निशाना साधा वहीं सिंहराज ने सिल्वर मेडल पर कब्जा किया। हरियाणा के कथूरा गांव के रहने वाले मनीष नरवाल ने महज 19 साल की उम्र में इतिहास रच दिया हैं।

Tokyo paralympic: मनीष नरवाल ने पहले दो शॉट में 17.8 ही स्कोर किया था। लेकिन इसके बाद उन्होंने शानदार वापसी की। पांच शॉट के बाद नरवाल ने टॉप थ्री में जगह बनाई। 12 शॉट के बाद मनीष 104.3 के स्कोर के साथ पांचवे नंबर पर बने हुए थे।

क्या आपने यह पढ़ा.. Vishwakarma jayanti: इस साल कब मनाई जाएगी विश्वकर्मा जयंती, जानें पूजा विधि और सबकुछ

वहीं सिंहराज लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे। 14वें शॉट के बाद सिंहराज नंबर चार पर बने हुए थे। 14 वें शॉट के बाद फाइनल इवेंट में सिर्फ 6 खिलाड़ी बचे थे। आखिरी शॉट में मनीष नरवाल ने भारत के लिए गोल्ड जीता जबकि सिंहराज के हिस्से में सिल्वर मेडल आया। निशानेबाजी में दो और मेडल जीतने के साथ ही टोक्यो पैरालंपिक गेम्स में भारत के पदकों की संख्या 15 पहुंच गई हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मनीष और सिंहराज को बधाई दी हैं। उन्होंने ट्वीट किया कि टोक्यो पैरालंपिक (Tokyo paralympic) से गौरवपूर्ण प्रदर्शन जारी हैं। युवा और बेहद प्रतिभावान मनीष नरवाल की शानदार उपलब्धि। उनका स्वर्ण पदक जीतना भारतीय खेलों के लिए एक विशेष क्षण हैं। उन्हें बधाई। आनेवाले समय के लिए शुभकामनाएं।

पीएम ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा कि उत्कृष्ट सिंहराज अडाना का फिर कमाल। उन्होंने इस बार मिक्स्ड 50 मीटर पिस्टल एसएच1 इवेंट में पदक जीता। उनके इस कारनामे से भारत खुश हैं। उन्हें बधाई। भविष्य के प्रयासों के लिए बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

देश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें