Ajit Agarkar

Team India New Chief Selector: भारतीय टीम को मिला नया चीफ सेलेक्टर, वर्ल्ड कप 2023 की टीम चुनने का रहेगा दारोमदार

Team India New Chief Selector: पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज अजीत अगरकर टीम इंडिया के नए चीफ सेलेक्टर बने

खेल डेस्क, 04 जुलाईः Team India New Chief Selector: पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज अजीत अगरकर टीम इंडिया के नए चीफ सेलेक्टर बन गए हैं। अगरकर कार्यभार संभालने के बाद वेस्टइंडीज दौरे के लिए टी-20 टीम का चयन करने के लिए चयन समिति की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। अगरकर के जिम्मे वर्ल्ड कप 2023 की टीम चुनने की भी जिम्मेदारी होगी।

सुलक्षणा नाइक, अशोक मल्होत्रा ​​और जतिन परांजपे की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने चीफ सेलेक्टर के पद के लिए अगरकर का चयन किया। बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी में अब अजीत अगरकर (अध्यक्ष), शिव सुंदर दास, सुब्रतो बनर्जी, सलिल अंकोला और श्रीधरन शरथ मौजूद हैं। 

बता दें कि, 45 साल के अजीत अगरकर का नाम इस पद के लिए सबसे आगे चल रहा था। अगरकर इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स के कोचिंग स्टाफ का सदस्य थे। वह हेड कोच रिकी पोंटिंग के साथ बतौर असिस्टेंट गेंदबाजी कोच काम कर रहे थे, पर इस पद से उन्होंने हाल में इस्तीफा दे दिया था।

शानदार रहा अगरकर का करियर

अजीत अगरकर ने 110 फर्स्ट, 270 लिस्ट ए और 62 टी20 मैच खेलने के अलावा 26 टेस्ट, 191 वनडे और चार टी20 इंटरनेशनल में देश का प्रतिनिधित्व किया। एक पूर्व तेज गेंदबाज के रूप में, वह 2007 में दक्षिण अफ्रीका में आयोजित पहले टी20 विश्व कप में भारत की विजयी टीम का हिस्सा रहे थे। उनके पास अभी भी वनडे में किसी भारतीय बल्लेबाज द्वारा सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड है, जो उन्होंने साल 2000 में जिम्बाब्वे के खिलाफ 21 गेंदों में बनाया था।

क्या आपने यह पढ़ा…. Block at Ahmedabad Railway Station: अहमदाबाद रेलवे स्टेशन पर इंजीनियरिंग कार्य हेतु ब्लॉक के कारण कुछ ट्रेनें प्रभावित रहेंगी

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें