Shimorn hetmeyer

T20 World Cup 2022: फ्लाइट छूटने के कारण टी-20 वर्ल्डकप से बाहर हुआ वेस्टइंडीज का यह धाकड़ खिलाड़ी, समर्थ ब्रूक्स किए गए शामिल..

T20 World Cup 2022: शिमरोन हेटमायर को वेस्टइंडीज की टी20 वर्ल्ड कप 2022 टीम से बाहर कर दिया गया

खेल डेस्क, 04 अक्टूबरः T20 World Cup 2022: क्रिकेट के महाकुंभ टी-20 वर्ल्डकप 2022 को शुरू होने में अब कुछ दिनों का ही वक्त बचा हैं। एक ओर जहां जसप्रीत बुमराह के बाहर होने से भारत को बड़ा झटका लगा हैं। वहीं वेस्टइंडीज के लिए भी बुरी खबर सामने आ रही हैं।दरअसल वेस्टइंडीज का एक धाकड़ बल्लेबाज फ्लाइट छूटने के कारण टी-20 वर्ल्डकप से बाहर हो गया हैं। इससे फैंस काफी निराश भी हुए हैं।

जानकारी के अनुसार आक्रामक बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर को ऑस्ट्रेलिया में टीम से जुड़ने के लिए निर्धारित उड़ान नहीं पकड़ पाने के कारण वेस्टइंडीज की टी20 वर्ल्ड कप 2022 टीम से बाहर कर दिया गया है। शिमरोन हेटमायर की जगह टीम में समर्थ ब्रूक्स को शामिल कर लिया गया है।

उल्लेखनीय है कि शिमरोन को शनिवार के दिन गयाना से रवाना होना था। किंतु वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने उनके पारिवारिक कारणों से उन्हें सोमवार को उड़ान पकड़ने की अनुमति दे दी थी। इसका मतलब था कि वह गोल्ड कोस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुधवार को होने वाले टी20 मैच के लिए उपलब्ध नहीं रह पाते। उन्होंने वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड को सूचित किया वह अगली निर्धारित उड़ान को भी नहीं पकड़ सकते हैं।  इसके बाद सेलेक्टर्स ने उन्हें टीम से बाहर कर दिया।

बता दें कि वेस्टइंडीज के क्रिकेट निदेशक जिमी एडम्स ने एक बयान में कहा, ‘हमने शिमरोन हेटमायर की उड़ान को उनके पारिवारिक कारणों से शनिवार की वजह सोमवार कर दिया था, लेकिन उन्हें स्पष्ट कर दिया गया था कि अगर उड़ान में आगे देरी होगी तो हमारे पास उनकी जगह किसी अन्य खिलाड़ी को रखने के अलावा कोई और विकल्प नहीं होगा क्योंकि हम इस महत्वपूर्ण प्रतियोगिता के लिए टीम की तैयारियों से समझौता नहीं कर सकते।’

क्या आपने यह पढ़ा…. Avalanche in uttarkashi: उत्तराखंड में बर्फीले तूफान से हादसा; 2 लोगों की हुई मौत, सेना बचाव कार्य में जुटी

Hindi banner 02