MS Dhoni

T-20 world cup: बीसीसीआई ने बताया क्यों टी-20 वर्ल्ड कप के लिए धोनी को बनाया मेंटॉर

T-20 world cup: धोनी को टी-20 वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया का मेंटर चुना गया हैं

खेल डेस्क, 29 सितंबरः T-20 world cup: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद करीब एक साल बाद महेंद्र सिंह धोनी एक बार फिर भारत की नीली जर्सी पहने नजर आएंगे। हालांकि इस बार धोनी अलग भूमिका में नजर आएंगे।

बीसीसीआई द्वारा टीम की घोषणा के बाद दो बार के विश्व कप विजेता कप्तान धोनी को टी-20 वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया का मेंटर चुना गया था। धोनी को टी-20 वर्ल्डकप के लिए टीम का मेंटॉर क्यों बनाया गया इसका राज अब बीसीसीआई ने खोल दिया हैं। बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा कि टी-20 वर्ल्ड कप में धोनी की मौजूदगी से भारत को निश्चित रूप से फायदा होगा।

क्या आपने यह पढ़ा… Punjab congress politics: इस्तीफे के बाद सिद्धू का पहला बयान आया सामने, जानें क्या कहा

उन्होंने कहा कि धोनी एक महान कप्तान रहे हैं। धोनी की कप्तानी में भारत ने 2007 टी-20 वर्ल्डकप, 2010 और 2016 एशिया कप, 2011 वर्ल्डकप और 2013 चैपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता हैं। धोनी का रिकॉर्ड अद्भुत हैं। टी-20 वर्ल्डकप के लिए टीम के मेंटॉर के रूप में धोनी का होना वास्तव में बहुत अच्छा हैं।

बता दें कि धोनी ने पिछले साल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। उन्हें सीमित ओवरों की क्रिकेट के लिए रणनीति तैयार करने में टीम इंडिया की मदद के लिए नियुक्त किया गया हैं। धोनी के अनुभव और रिकॉर्ड्स को देखते हुए वह इस रोल में फिट नजर आते हैं।

Whatsapp Join Banner Eng