Sumit Antil

Sumit Antil Win Gold: भारत के सुमित अंतिल ने टोक्यो पैरालंपिक में जीता गोल्ड, पीएम ने दी बधाई

Sumit Antil Win Gold: सुमित को गोल्ड मेडल जीतने के लिए बधाईः पीएम मोदी

नई दिल्ली, 30 अगस्तः Sumit Antil Win Gold: भाला फेंक स्पर्धा में भारत के सुमित अंतिल ने एफ64 फाइनल इवेंट में गोल्ड मेडल जीत लिया हैं। सुमित ने 68.55 मीटर भाला फेंककर विश्व रिकॉर्ड भी कायम करने में सफलता पाई हैं। उन्होंने एफ64 फाइनल इवेंट में पहले ही प्रयास में 66.95 मीटर का भाला फेंककर एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया था।

Sumit Antil Win Gold: पहली बार पैरालंपिक खेलों में खेलते हुए सुमित ने जेवलिन थ्रो के एफ64 इवेंट के अपने दूसरे प्रयास में 68.08 मीटर का थ्रो किया और विश्व रिकॉर्ड बना डाला। पैरालंपिक में सुमित के अलावा अवनि लेखरा ने शूटिंग में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया हैं।

क्या आपने यह पढ़ा.. Prime Minister’s Housing Scheme: मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के लाखों लाभार्थियों को करोड़ों रुपए डिजिटली ट्रांसफर किए

पीएम नरेंद्र मोदी ने सुमित को बधाई दी। पीएम ने ट्वीट किया पैरालंपिक में हमारे एथलीट लगातार चमक रहे हैं। पैरालंपिक में सुमित अंतिल के रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन पर देश को गर्व हैं। सुमित को गोल्ड मेडल जीतने के लिए बधाई। भविष्य के लिए शुभकामनाएं।

भारतीय खिलाड़ी पैरालंपिक में मेडल की बारिश कर रहे हैं। सुमित हरियाणा के रहने वाले हैं। उन्होंने सड़क हादसे में अपना एक पैर गंवा दिया था। जब सुमित 7 साल के थे तभी उनके पिता की बीमारी से मौत हो गई थी।

देश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें