FAF Du Plessis

RCB new captain: धोनी का यह धुरंधर अब आईपीएल में करेगा आरसीबी की कप्तानी, जानें टीम ने किसे सौंपी कमान

RCB new captain: आरसीबी ने फाफ डु प्लेसिस को बनाया अपना नया कप्तान

खेल डेस्क, 12 मार्चः RCB new captain: आईपीएल के 15वें लीग की शुरूआत थोड़े दिनों बाद 26 मार्च से होने वाली हैं। आईपीएल का 15वां सीजन काफी रोमांचक होने वाला है क्योंकि इस बार 8 के बदले 10 टीमों में खिताब जीतने की लड़ाई होगी। इस बीच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने नए कप्तान का ऐलान कर दिया हैं।

एक समय धोनी के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज रहने वाले दक्षिण अफ्रीका के फाफ डुप्लेसिस को टीम का नया कप्तान बनाया हैं। फाफ डुप्लेसिस विराट कोहली की जगह लेंगे। क्योंकि कोहली ने पिछले साल आईपीएल के दूसरे फेज से पहले कहा था कि वे अगले सीजन आईपीएल में कप्तानी नहीं करेंगे। मेगा ऑक्शन में आरसीबी ने डुप्लेसिस को 7 करोड़ की रकम में खरीदा था।

क्या आपने यह पढ़ा….. WR restored duronto superfast express: पश्चिम रेलवे द्वारा मुंबई सेंट्रल-हापा दुरंतो सुपरफास्ट एक्सप्रेस बहाल

टीम द्वारा कप्तान बनाए जाने के बाद फाफ डुप्लेसिस ने कहा कि मुझे कप्तान बनाने के लिए आपका शुक्रिया। मैंने बहुत सारे आईपीएल मैच खेले हैं। किसी भी विदेशी खिलाड़ी पर भरोसा करना काफी मुश्किल होता हैं। आरसीबी ने मुझे इसके काबिल समझा उसके लिए मैं उनका शुक्रगुजार हूं। वहीं दूसरी ओर डुप्लेसिस को कप्तान बनाए जाने के बाद कोहली ने कहा कि मैं उनकी कप्तानी में खेलने को लेकर काफी उत्सुक हूं। उनके साथ बेहतर साझेदारी के लिए तैयार हूं।

आरसीबी के सातवें कप्तान हैं फाफ डुप्लेसिस

बता दें कि फाफ डुप्लेसिस आरसीबी के सातवें कप्तान होंगे। फाफ से पहले राहुल द्रविड़, केविन पीटरसन, अनिल कुंबले, डेनियल विटोरी, विराट कोहली और शेन वॉट्सन ने टीम की कमान संभाली हैं। डुप्लेसिस आरसीबी के पहले दक्षिण अफ्रीकी कप्तान होंगे। अब देखना यह होगा कि क्या आरसीबी डुप्लेसिस के रहते हुए पहली बार खिताब जीत पाती है या नहीं।

Hindi banner 02