India

New rule Food on indian cricketer: टीम इंडिया के खाने पर विवाद, बीसीसीआई की हो रही खिंचाई

New rule Food on indian cricketer: बीसीसीआई ने भारतीय क्रिकेटर्स को सिर्फ हलाल सर्टिफाइट मीट खाने की दी अनुमति

खेल डेस्क, 24 नवंबरः New rule Food on indian cricketer: भारतीय क्रिकेट टीम के नए डाइट प्लान को लेकर हंगामा हो गया हैं। भारतीय क्रिकेटर्स के लिए कथित तौर पर केवल हलाल सर्टिफाइड मीट खाने अनिवार्य करने के बाद सोशल मीडिया पर बीसीसीआई की काफी आलोचना की जा रही हैं। ट्वीटर पर #BCCI Promotes Halal नाम से ट्रेंड चल रहा हैं। दो दिन पहले खबर आई थी कि बीसीसीआई ने भारत क्रिकेट टीम के लिए नया डाइट प्लान तैयार किया हैं। इस प्लान को क्रिकेटर्स को सख्ती से मानना होगा। इसमें हलाल किए हुए मांस को खाने की बात कही गई हैं।

New rule Food on indian cricketer: स्पोर्ट्स तक वेबसाइड के अनुसार खिलाड़ियों को किसी भी तरह से पॉर्क और बीफ खाने की अनुमति नहीं दी गई हैं। आने वाले क्रिकेट कैलेंडर और इसमें होने वाली बड़ी सीरीज व आईसीसी इवेंट के दौरान खिलाड़ियों को फिट रखने के लिए इस डाइट प्लान को सख्ती से खिलाड़ियों पर लागू किया जाएगा। जो क्रिकेटर्स मीट खाने के शौकीन है और रोजाना मीट खाते हैं उन्हें खासतौर पर ध्यान देने को कहा गया हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Fitness tips: 50 की उम्र में भी दिखेंगे जवां और रहेंगे फिट, इन चीजों का करें सेवन

इस निर्णय के बाद बीसीसीआई की काफी आलोचना की जा रही हैं। ट्वीटर अकाउंट्स से लगातार इस बारे में ट्वीट किए जा रहे हैं। इनमें भारतीय क्रिकेट बोर्ड से ऐसा नहीं करने को कहा जा रहा हैं। साथ ही पूछा जा रहा है कि हिंदू व सिख क्रिकेटर्स को हलाल मीट खाने के लिए क्यों बाध्य किया जा रहा हैं।

Whatsapp Join Banner Eng