ms dhoni

MS Dhoni On retirement: एमएस धोनी ने फैंस को दी बड़ी खुशखबरी! सुनकर झूम उठेंगे आप…

MS Dhoni On retirement: मैं सीएसके के लिए हमेशा उपलब्ध हूं, चाहे वो सीएसके के साथ खेलने की बात है या फिर से कुछ करने कीः महेंद्र सिंह धोनी

खेल डेस्क, 24 मईः MS Dhoni On retirement: महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2023 के फाइनल में जगह बना ली हैं। इसी के साथ चेन्नई रिकॉर्ड 10वीं बार खिताबी मुकाबला खेलेगी। गुजरात टाइटंस पर मिली जीत के साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स को एक और बड़ी राहत मिली हैं। दरअसल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने जीत के बाद ऐसा जवाब दिया जिससे संन्यास से जुड़े हुए सारे सवाल खत्म हो गए हैं।

मालूम हो कि, 16वें सीजन की शुरुआत से ही कयास लगाए जा रहे हैं कि धोनी आईपीएल को अलविदा कह देंगे। हालांकि धोनी ने जो जवाब दिया है उससे मालूम चलता है कि उनका ऐसा कोई इरादा नहीं है। गुजरात के खिलाफ मैच के बाद धोनी से सवाल पूछा गया कि क्या वो अगले साल भी चेन्नई में खेलने के लिए वापस आएंगे।

धोनी ने इस सवाल का जवाब देते हुए कहा, ”अभी मुझे नहीं पता। मेरे पास यह तय करने के लिए 8 से 9 महीने का वक्त है। अभी से इस बारे में क्या बात करनी है। मैं सीएसके के लिए हमेशा उपलब्ध हूं. चाहे वो सीएसके के साथ खेलने की बात है या फिर से कुछ करने की।”

धोनी के अटपटे जवाबों की वजह से लगाए गए संन्यास के कयास

धोनी को लेकर जो भी कयास लगाए गए हैं उनमें बहुत सारा योगदान उनके जवाबों का भी रहा है। इस सीजन की शुरुआत में ही धोनी ने कहा था कि इस साल उन्हें दर्शकों का ज्यादा प्यार इसलिए भी मिल रहा है क्योंकि शायद फिर से वो इनके सामने खेलते हुए दिखाई नहीं देंगे।

हालांकि बाद में धोनी ने यह जवाब देकर भी चौंका दिया कि मेरे संन्यास की बातों को तो दूसरों ने तय किया है। इसके अलावा धोनी ने एक बार अपने खिलाड़ियों पर चुटकी लेते हुए कहा कि अगर तुम सही से नहीं खेलोगे तो फिर मैं दोबारा मैदान पर नहीं आउंगा। इन्हीं सब बातों की वजह से धोनी को लेकर इस सीजन में तरह तरह के कयास लगाए गए।

क्या आपने यह पढ़ा… Kishtwar Road accident: जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में हुआ बड़ा हादसा, इतने लोगों की गई जान

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें