MS Dhoni

Mahendra Singh Dhoni On His Retirement: 3 साल बाद अपने संन्यास पर बोले माही, कहा- मैं उसी दिन…

Mahendra Singh Dhoni On His Retirement: न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार के बाद धोनी ने खुद को क्रिकेट से अलग कर लिया था

खेल डेस्क, 27 अक्टूबरः Mahendra Singh Dhoni On His Retirement: भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। उन्होंने अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को तीन आईसीसी ट्रॉफी जितवाई। धोनी की कप्तानी का लोहा दुनिया की हर एक टीम ने माना हैं। जब वह क्रीज पर रहते थे तो विरोधी टीम पहले से ही दबाव महसूस करती थी।

हालांकि 15 अगस्त 2020 के दिन इस महान खिलाड़ी ने अचानक संन्यास का ऐलान कर दिया था। उन्होंने फैसला कर लिया था कि वे अगले वर्ल्डकप में नहीं खेलेंगे। अब अपने संन्यास के तीन साल बाद माही (महेंद्र सिंह धोनी) ने एक बड़ा राज खोला हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के बाद ही रिटायर हो गए थे माही..

प्राप्त जानकारी के अनुसार, महेंद्र सिंह धोनी ने हाल ही में एक इवेंट के दौरान अपने संन्यास को लेकर बड़ा खुलासा किया हैं। माही ने कहा कि, 2019 वर्ल्डकप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार के बाद उन्होंने खुद को क्रिकेट से अलग कर लिया था। हालांकि संन्यास का अधिकारिक ऐलान करने में उन्होंने काफी वक्त लिया।

सबको मालूम है कि इस मुकाबले में धोनी रन आउट हो गए थे। उस एक रनआउट ने करोड़ों भारतीय प्रशंसकों का दिल तोड़ दिया था। क्योंकि उनके आउट होते ही भारतीय टीम लड़खड़ा गई और मुकाबला अपने नाम करने से चूक गई।

मेरे लिए वो भारत के लिए खेलने का आखिरी दिन थाः माही

वायरल हो रहे एक वीडियो में महेंद्र सिंह धोनी कहते दिख रहे हैं कि, जब आप एक नजदीकी मैच हारे हो तो इमोशन पर काबू पाना मुश्किल होता हैं। मेरे लिए वो भारत के लिए खेलने का आखिरी दिन था। मैंने संन्यास एक साल बाद लिया, किंतु सच यही है कि मैं उसी दिन रिटायर हो गया था। हालांकि मैं उस समय अपने संन्यास का ऐलान नहीं करना चाहता था।

क्या आपने यह पढ़ा…. Mukhtar Ansari Sentenced To 10 Years: माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को हुई 10 साल की सजा, जानिए क्या है पूरा मामला…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें