Mukhtar Ansari

Mukhtar Ansari Sentenced To 10 Years: माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को हुई 10 साल की सजा, जानिए क्या है पूरा मामला…

Mukhtar Ansari Sentenced To 10 Years: 10 साल की सजा के साथ मुख्तार अंसारी को पांच लाख का जुर्माना भी लगा

नई दिल्ली, 27 अक्टूबरः Mukhtar Ansari Sentenced To 10 Years: माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। दरअसल, गैगस्टर मामले में एमपी/एमएलए कोर्ट ने उन्हें 10 साल की सजा सुनाई हैं। साथ ही साथ पांच लाख का जुर्माना भी लगाया हैं। वहीं मामले में मुख्तार अंसारी के सहयोगी सोनू यादव को पांच साल की सजा और दो लाख का जुर्माना लगा हैं।

मालूम हो कि, इस मामले में मुख्तार अंसारी और सोनू यादव को कल दोषी बताया गया था। इस दौरान मुख्तार बांदा जेल में से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अदालत में पेश हुआ। जबकि सोनू यादव कोर्ट में उपस्थित था।

जानिए क्या है पूरा मामला…

बता दें कि यह मामला 2009 का हैं। जहां सबुआ निवासी कपिलदेव सिंह की हत्या और मुहम्मदाबाद के अमीर हसन की हत्या का प्रयास हुआ था। इस घटना को आधार बनाकर मुख्तार अंसारी और सोनू यादव के खिलाफ गिरोहबंद कानून (गैंगस्टर एक्ट) के तहत करंडा थाना में मामला दर्ज हुआ था।

इस मामले की सुनवाई काफी समय से चल रही थी। इस दौरान 7 अक्टूबर को मुख्तार अंसारी और सोनू यादव का बयान दर्ज हुआ था। इसके बाद बहस के लिए 11 अक्टूबर तय किया गया था। किंतु इस दिन मामले की सुनवाई नहीं हो सकी थी।

17 अक्टूबर को सरकारी की ओर से सहायक सरकारी वकील निरीज श्रीवास्तव, मुख्तार अंसारी एवं सोनू यादव के वकीलों ने कोर्ट के समक्ष अपना-अपना तर्क प्रस्तुत किया था।

बहस सुनने के बाद कोर्ट ने फैसले के लिए तारीख निश्चित की थी। अदालत ने 26 अक्टूबर को फैसला सुनाते हुए मुख्तार अंसारी और सोनू यादव को दोषी पाया। वहीं आज दोनों को सजा भी सुना दी गई।

क्या आपने यह पढ़ा…. CR Mega Block: मध्य रेल 29 अक्तूबर को रखरखाव के लिए ट्रांस-हार्बर लाइन पर करेगा मेगा ब्लॉक

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें