Badminton Asia Team Championship

India Win Badminton Asia Team Championship: भारत की बेटियों ने रचा इतिहास, बैडमिंटन एशिया टीम चैंपियनशिप का जीता खिताब

India Win Badminton Asia Team Championship: खिताबी मुकाबले में भारत ने थाईलैंड को 3-2 से मात दी

खेल डेस्क, 19 फरवरीः India Win Badminton Asia Team Championship: भारत की बेटियों ने एक बार फिर देश का नाम रोशन किया हैं। दरअसल, भारत महिला बैडमिंटन टीम ने थाईलैंड को हराकर बैडमिंटन एशिया टीम चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम कर लिया।

क्या आपने यह पढ़ा… Modi Govt Proposal To Farmers: चौथे दौर की बैठक में सरकार ने किसानों को दिया यह प्रस्ताव, क्या मानेंगे अन्नदाता..?

प्राप्त जानकारी के अनुसार, खिताबी मुकाबले में भारत ने थाईलैंड को 3-2 से मात दी। कहा जा रहा है कि भारतीय महिला बैडमिंटन टीम पहली बार इस टूर्नामेंट का फाइनल खेल रही थी और खिताब जीत लिया। वर्ल्ड क्लास प्लेयर पीवी सिंधु की अगुवाई में टीम ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया।

ऐसा रहा मैच का हाल…

बता दें कि, दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने आक्रामक खेल का नजारा पेश किया और पहले सिंगल्स में सुपनिडा काटेथोंग को 21-12, 21-12 से हराकर भारत को 1-0 से बढ़त दिलाई। त्रीसा जॉली और गायत्री गोपीचंद की जोड़ी ने भी अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा तथा जोंगकोलफान कितिथाराकुल और राविंडा प्रा जोंगजई को 21-16, 18-21, 21-16 से पराजित करके भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। 

हालांकि, थाईलैंड ने शानदार वापसी करते हुए मुकाबले में 2-2 की बराबरी कर ली। अब भारत की जीत का दारोमदार अनमोल खरब पर टिका था। अनमोल ने थाईलैंड की पोर्नपिचा चोइकीवोंग को 21-14 21-9 से हराकर भारत को गोल्ड मेडल दिला दिया।

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें