ajay

IND VS ENG: चौथे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम ने शुरू की प्रैक्टिस, देखें तस्वीरें

ajay

IND VS ENG: चौथे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम ने शुरू की प्रैक्टिस, देखें तस्वीरें

खेल, 01 मार्चः भारत और इंग्लैंड (IND VS ENG) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मैच 4 मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जायेगा। इस स्टेडियम में सीरीज का तीसरा मैच भी खेला गया था। जिसे भारत ने बड़ी आसानी से अपने नाम किया था। यह टेस्ट मैच केवल दो दिनों में खत्म हुआ था।

भारत (IND) ने सीरीज में 2-1 की अजेय बढ़त बना चुका है और अगर टीम इंडिया आखिरी टेस्ट मैच जीतती है तो वह आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुँच जायेगी। इंग्लैंड इसकी दौड़ से पहले ही बाहर हो चुका है। लेकिन अगर इंग्लैंड आखिरी टेस्ट मैच जीत लेता है तो ऐसी हालत में ऑस्ट्रेलिया फाइनल में पहुँचेगी।

Whatsapp Join Banner Eng

न्यूजीलैंड पहले ही आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह बना चुका है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अपने ट्वीटर हैंडल से टीम इंडिया के नेट सेशन की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं। इसमें कप्तान विराट कोहली, उपकप्तान अजिंक्य रहाणे, सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और लोकल बॉय अक्षर पटेल प्रैक्टिस करते दिखाई दे रहे हैं।

भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज के पहले दो टेस्ट मैच चेन्नई में खेले गये। पहला टेस्ट मैच इंग्लैंड ने 227 रनों से जीत लिया। इसके बाद टीम इंडिया ने वापसी करते हुए दूसरा टेस्ट 317 रनों से जीता।

पिछले टेस्ट मैच की पीच को लेकर काफी बहस जारी है। जहाँ दिग्गजों ने इसकी आलोचना भी की है तो कुछ दिग्गजों ने इसका सपोर्ट भी किया। अब देखना है कि आखिरी टेस्ट मैच में पिच का मिजाज कैसा होता है। दोनों टीमों को चार टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद पाँच टी-20 मैच और तीन वनडे मैच भी खेलने हैं।

यह भी पढ़े.. Elections in West Bengal: घोटालों के बादल और चुनावी हिंसा