Hardik pandya

Hardik Pandya: गुजराती स्टार खिलाड़ी को बड़ी जिम्मेदारी, 2 नए गेंदबाजों की एंट्री

Hardik Pandya; गुजराती स्टार खिलाड़ी को बड़ी जिम्मेदारी, 2 नए गेंदबाजों की एंट्री: जानिए नई टीम इंडिया की खास बातें

  • इस वजह से वह टी20 सीरीज में हिस्सा नहीं लेंगे। उनकी जगह हार्दिक पांड्या टीम की कमान संभालेंगे। रोहित वनडे सीरीज से मैदान पर वापसी करेंगे। 

स्पोर्ट डेस्क, 28 दिसंबर: Hardik Pandya: श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज (IND vs SL) के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। भारतीय टीम तीन जनवरी से श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेगी। वनडे सीरीज 10 जनवरी से खेली जाएगी। कप्तान रोहित शर्मा बांग्लादेश दौरे के दौरान चोटिल हो गए थे।

इस वजह से वह टी20 सीरीज में हिस्सा नहीं लेंगे। उनकी जगह हार्दिक पांड्या टीम की कमान संभालेंगे। रोहित वनडे सीरीज से मैदान पर वापसी करेंगे। 

हार्दिक पांड्या को भारतीय वनडे टीम का उपकप्तान बनाया गया है। वह केएल राहुल की जगह रोहित शर्मा के उपकप्तान होंगे। साफ है कि बीसीसीआई हार्दिक को भविष्य के कप्तान के तौर पर देख रहा है। हार्दिक की कप्तानी में गुजरात ने आईपीएल का पिछला सीजन जीता था। इसके बाद से वह कप्तानी के दावेदार से आगे निकल गए हैं।

शिखर धवन भारत के लिए केवल एकदिवसीय क्रिकेट खेलते थे। लेकिन उन्हें इस टीम से बाहर कर दिया गया है। बतौर ओपनर शुभमन गिल ने शानदार प्रदर्शन किया है। इसके साथ ही इशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक जड़ा। दूसरी ओर, धवन ने 2019 के बाद से शतक नहीं लगाया है। उनका स्ट्राइक रेट 80 से नीचे जा रहा था। अब उन्हें भारत के लिए खेलने का मौका कम ही मिलता है।

वर्ल्ड नंबर-1 टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को टीम इंडिया का उपकप्तान बनाया गया है। टी20 में रणजी में मुंबई की कप्तानी करने वाले सूर्या की बराबरी कोई नहीं कर सकता। वह इस फॉर्मेट में भारत के साथ-साथ दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाज बनकर उभरे हैं। अब उन्हें नई जिम्मेदारी मिली है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को वनडे और टी20 टीम से बाहर कर दिया गया है। इंग्लैंड के खिलाफ वनडे में शतक जड़ने के बाद से पंत लगातार फ्लॉप रहे हैं। बतौर ओपनर उन्हें टी20ई में भी मौका दिया गया था, लेकिन प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। अब उन्हें वनडे और टी20 दोनों ही टीमों से बाहर कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें:-Rifle shooting range building: वाराणसी में राष्ट्रीय स्तर का होगा रायफल शूटिंग रेंज भवन

टी20 टीम में दो युवा तेज गेंदबाज मुकेश कुमार और शिवन मावी को शामिल किया गया है। दोनों पहली बार टी20 टीम का हिस्सा हैं। घरेलू क्रिकेट में मावी उत्तर प्रदेश के लिए और मुकेश बंगाल के लिए खेलते हैं। इसके अलावा उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह भी टी20 टीम में हैं। साफ है कि टीम इंडिया टी20 में युवा गेंदबाजी लाइनअप तैयार करने पर फोकस कर रही है।