MS Dhoni

Dhoni of the Supreme court notice: महेंद्र सिंह धोनी को सुप्रीम कोर्ट ने भेजा नोटिस, जानें क्या है पूरा मामला

Dhoni of the Supreme court notice: महेंद्र सिंह धोनी को यह नोटिस आम्रपाली ग्रुप संग 150 करोड़ रुपये के लेन-देन के मामले में जारी किया गया

खेल डेस्क, 25 जुलाईः Dhoni of the Supreme court notice: अगर आप भी क्रिकेट फैंस है तो यह खबर आपके लिए महत्वपूर्ण हैं। दरअसल भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को देश की सर्वोच्च अदालत की ओर से नोटिस जारी किया गया हैं। महेंद्र सिंह धोनी को यह नोटिस आम्रपाली ग्रुप संग 150 करोड़ रुपये के लेन-देन के मामले में जारी किया गया है। मालूम हो कि आम्रपाली ग्रुप का फ्लैट्स की डिलीवर को लेकर एक विवाद चल रहा हैं। इसी दौरान धोनी से जुड़ा मामला भी सामने आया हैं।

जानकारी के अनुसार महेंद्र सिंह धोनी को आम्रपाली ग्रुप की ओर से 150 करोड़ रुपये का बकाया लेना हैं। वहीं दूसरी ओर ग्रुप के ग्राहकों को उनके फ्लैट्स नहीं मिल रहे हैं ऐसे में यह मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया हैं। इसी के बाद अब सर्वोच्च अदालत की ओर से आम्रपाली ग्रुप और महेंद्र सिंह धोनी को नोटिस जारी किया गया हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Rail traffic affected news: राजकोट मंडल में डबल ट्रैक कार्य के चलते यह ट्रेनें हुई रद्द; कई के बदलें रूट, जानें पूरी डिटेल…

इससे पहले दिल्ली हाईकोर्ट में था मामला

आम्रपाली ग्रुप और महेंद्र सिंह धोनी से जुड़ा यह मामला पहले दिल्ली हाईकोर्ट में चल रहा था। जहां पर हाईकोर्ट ने एक कमेटी का गठन किया था। रिटायर्ड जस्टिस वीणा बीरबल की अगुवाई में बनी इस कमेटी के जिम्मे मामले को सुलझाने का काम था। जब कमेटी का गठन किया गया, उसके बाद ही पीड़ितों द्वारा इस मामले को सुप्रीम कोर्ट में उठाया गया था।

आम्रपाली ग्रुप और धोनी में क्या है कनेक्शन

बता दें कि आम्रपाली ग्रुप पर आरोप था कि उन्होंने अपने कई ग्राहकों के फ्लैट्स अभी तक नहीं दिए हैं। पैसे लेने के बाद भी प्रोजेक्ट पूरा नहीं होने पर मामला कोर्ट तक पहुंच गया। महेंद्र सिंह धोनी इसी दौरान आम्रपाली ग्रुप के ब्रांड एम्बेसडर रहे थे। उन्होंने ग्रुप के लिए कई विज्ञापन भी शूट किए थे। साल 2016 में नोएडा में आम्रपाली ग्रुप के कुछ प्रोजेक्ट को लेकर प्रदर्शन तेज हुआ तब धोनी के खिलाफ सोशल मीडिया पर कैम्पेन चलाया गया था। इस बड़े विवाद के बीच एमएस धोनी ने आम्रपाली ग्रुप के ब्रांड एम्बेसडर से अपना नाम वापस ले लिया था।

Hindi banner 02