Lunar eclipse

Lunar eclipse 2022: चंद्र ग्रहण वाले दिन इन राशियों पर रहेगा सूर्य का प्रकोप, जानें कही आपकी राशि तो नहीं इनमें…

  • साल का पहला चंद्रगहण भारत में नहीं दिखाई देगा
  • चंद्र ग्रहण पर सूर्य का प्रकोप मिथुन राशि, तुला राशि और वृश्चिक राशि वाले जातकों पर रहेगा

Lunar eclipse 2022: इस साल का पहला चंद्र ग्रहण 16 मई के दिन लगने वाला है

नई दिल्ली, 14 मईः Lunar eclipse 2022: इस साल का पहला चंद्र ग्रहण (Lunar eclipse 2022) 16 मई को वैशाख पूर्णिमा के दिन लगने वाला है। यह पूर्ण चंद्र ग्रहण होगा। इस दिन चंद्रमा लाल रंग में नजर आएगा। यह चंद्र ग्रहण भारत में नहीं दिखाई देगा। साल का पहला चंद्र ग्रहण विशाखा नक्षत्र में लगेगा। ग्रहण के संबोधन से ही अशुभता का संकेत प्राप्त होता है।

चंद्र ग्रहण (Lunar eclipse 2022) पर सूर्य का प्रकोप मिथुन राशि, तुला राशि और वृश्चिक राशि वाले जातकों पर रहेगा। भारतीय समय के अनुसार यह चंद्र ग्रहण 16 मई की सुबह 08 बजकर 59 मिनट से सुबह 10 बजकर 23 मिनट रहेगा। यह चंद्रग्रहण भारत में दिखाई नहीं देगा। इसमें 9 घंटे पहले ही सूतक काल लग जाता है। लेकिन इस बार भारत में सूतक नहीं लगेगा।

क्या आपने यह पढ़ा…… Private hospital closed in ahmedabad: अहमदाबाद के सभी निजी अस्पताल 2 दिन रहेंगे बंद, जानें क्या है वजह

Advertisement

चंद्र ग्रहण (Lunar eclipse 2022) के पीछे एक पौराणिक मान्यता यह है कि जब भगवान विष्णु मोहिनी रूप लेकर देवताओं को अमृत पान करा रहे थे। तो राहु नाम के एक दैत्य ने चुपके से अमृत पान कर लिया था। जिसके बारे में सूर्य और चंद्र ने भगवान विष्णु से शिकायत की, इस पर भगवान विष्णु ने सुदर्शन चक्र से राहु की गर्दन काट दी। तब से राहु और केतु बारी बारी से सूर्य और चंद्रमा पर अपनी छाया रखकर उसके प्रकाश को धूमिल कर देते हैं।

इन राशियों पर रहेगा सूर्य का प्रकोप

मिथुन राशि

Advertisement

चंद्र ग्रहण के एक दिन पहले सूर्य के राशि परिवर्तन की वजह से मिथुन राशि वाले जातकों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा। इन्हें वाद विवाद की स्थिति से बचना चाहिए। अंतर कलह का वातावरण बन सकता है, जिससे मनमुटाव होने की संभावना है। अतः व्यापारिक गतिविधियों में अपनी वाणी पर संयम रखें और सूर्य देव की आराधना करें।

तुला राशि

सूर्य का राशि परिवर्तन का असर तुला राशि वाले जातकों पर भी पड़ेगा। तुला राशि वाले जातकों को आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है। इस दिन लेन-देन से बचें। किसी को न तो उधार दे और न ही उधार लें। नए निवेश की बिल्कुल भी न सोचे। धन हानि की संभावना प्रबल है। सूर्य देव का ध्यान करें। और उनकी आराधना करें।

Advertisement

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वाले जातकों पर भी सूर्य के राशि परिवर्तन का असर देखने को मिलेगा दांपत्य जीवन में खटास आने की संभावना है। अपनी वाणी पर संयम रखें। लोगों से संबंध खराब होने के आसार प्रबल हैं।

Hindi banner 02
देश की आवाज़ की तमाम खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें.

Advertisement
Copyright © 2022 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.