IMG 20220514 WA0005 e1652537203450

Inauguration several projects to increase infrastructure capacity: केंद्रीय रेल राज्यमंत्री द्वारा इंफ्रास्ट्रक्चर क्षमता और यात्री सुविधाओं में वृद्धि के लिए कई परियोजनाओं का उद्घाटन

Inauguration several projects to increase infrastructure capacity: केंद्रीय रेल मंत्री दर्शना जरदोश ने तीव्र कनेक्टिविटी के साथ-साथ संरक्षा और सुविधा बढ़ाने से संबंधित विभिन्न इंफ्रास्ट्रक्चर परियोजनाओं का किया उद्घाटन

मुंबई, 14 मईः Inauguration several projects to increase infrastructure capacity: केंद्रीय रेल एवं कपड़ा राज्य मंत्री दर्शना जरदोश ने 13 मई को ऊंझा रेलवे स्टेशन पर आयोजित एक समारोह में तीव्र कनेक्टिविटी के साथ-साथ संरक्षा और सुविधा बढ़ाने से संबंधित विभिन्न इंफ्रास्ट्रक्चर परियोजनाओं का उद्घाटन किया।

IMG 20220514 WA0004

इस अवसर पर गुजरात सरकार के सड़क और भवन, परिवहन, नागरिक उड्डयन, पर्यटन और तीर्थ विकास मंत्री पूर्णेश मोदी, गुजरात के पूर्व उपमुख्यंत्री नितीनभाई पटेल, सांसदगण शारदाबेन पटेल, भरतसिंह डाभी, परबतभाई पटेल, जुगलसिंह लोखंडवाला, दिनेशचंद्र अनावाडीया तथा विधायकगण रमणभाई पटेल, अजमलजी ठाकोर एवं करशनभाई सोलंकी एवं अन्य विशिष्ट अतिथिगण के साथ-साथ पश्चिम रेलवे के अहमदाबाद मंडल के मंडल रेल प्रबंधक तरुण जैन और वरिष्ठ रेलवे अधिकारी भी उपस्थित थे।

क्या आपने यह पढ़ा…… Lunar eclipse 2022: चंद्र ग्रहण वाले दिन इन राशियों पर रहेगा सूर्य का प्रकोप, जानें कही आपकी राशि तो नहीं इनमें…

Advertisement

Inauguration several projects to increase infrastructure capacity: पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार संरक्षा, गति और गतिशीलता को बढ़ाने के लिए केंद्रीय रेल एवं कपड़ा राज्यमंत्री दर्शना जरदोश ने पालनपुर-उमरदशी, ऊंझा-भांडु मोटीदाउ खंड में नवनिर्मित सड़क ऊपरी पुलों और पालनपुर स्टेशन पर ट्विन सड़क ऊपरी पुल (नंबर 1) और अहमदाबाद मंडल के पालनपुर यार्ड में एक पैदल सबवे का उद्घाटन किया।

Inauguration several projects to increase infrastructure capacity: अपने संबोधन में केंद्रीय रेल एवं कपड़ा राज्य मंत्री ने भारतीय रेल के साथ-साथ पश्चिम रेलवे के लिए अपने दृष्टिकोण को साझा किया और रेलवे द्वारा इस क्षेत्र में लाए जा रहे नए और सकारात्मक परिवर्तनों का स्वागत किया। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि इन लोक कल्याणकारी परियोजनाओं से यात्रियों की संरक्षा और सुरक्षा बढ़ेगी और सभी हितधारकों के लिए यात्रा में सुविधा होगी और यह अधिक सुगम होगी।

ठाकुर ने आगे बताया कि नए सड़क ऊपरी पुलों को समपारों (एलसी नं. 170, 206, 208बी) के स्थान पर बनाया गया है, जबकि पालनपुर यार्ड में एक ट्विन आरओबी (नंबर 1) का निर्माण किया गया है। इन सड़क ऊपरी पुलों को डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (डीएफसीसीआईएल) और राज्य सरकार (208बी के स्थान पर आरओबी के मामले में) के साथ साझा लागत के आधार पर 148.77 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित किया गया है।

Advertisement

इन परियोजनाओं का रेल यातायात की समयपालनता सुनिश्चित करने के साथ-साथ संरक्षा और ट्रेनों की गति बढ़ाने पर सीधा प्रभाव पड़ेगा। आरओबी वाहनों की आवाजाही के लिए एक सुगम और सुरक्षित विकल्प प्रदान करता है जिससे भीड़भाड़ कम होती है। यह भांडु, विसनगर, जेतल वासना, एस्बीपुरा, पालनपुर आदि के लोगों के लिए राज्य मार्ग के साथ बेहतर कनेक्टिविटी प्रदान करेंगे।

Inauguration several projects to increase infrastructure capacity: इसके अलावा डीएफएफसीआईएल द्वारा पालनपुर स्टेशन पर 3.5 करोड़ रुपये की लागत से एक नया पैदल सबवे का निर्माण किया गया है। सबवे के दोनों सिरों पर रैंप हैं और यह दिव्यांगजनों सहित पैदल चलने वालों को आसान और सुरक्षित आवाजाही की सुविधा प्रदान करेगा।

Hindi banner 02
देश की आवाज़ की तमाम खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें.

Advertisement
Copyright © 2022 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.