Banner Upasana

यह साल आपके लिए कैसा रहेगा जानिए… टैरो कार्ड्स रीडर “उपासना दीक्षित” के साथ।

Banner Upasana

मेरे यानि कि उपासना दीक्षित के साथ टैरो और ज्योतिष से सबंधित जिज्ञासाओं के समाधान के लिए 95169 73308 पर SMS कर अपना समय बुक करवा लें।

टैरो कार्ड्स के द्वारा जानिये 2021 का वार्षिक टैरो राशिफल

1. मेष राशि वार्षिक टैरो राशिफल 2021
टैरो कार्ड्स के अनुसार मेष राशि के जातकों के लिए वर्ष यह साल जीवन की एक नयी शुरुआत लेकर आयेगा,गतवर्ष और पिछले जीवन में जो भी रहा वह सब ख़त्म हो एक नयी और सकारात्मक शुरुआत होगी,जीवन उर्जा से भरपूर होगा फिर भी आपको अपने स्वास्थ का विशेष ध्यान रखना होगा,गैस या बदहजमी की समस्या हो सकती है !

पारिवारिक जीवन में महिलाओं का रोल महत्वपूर्ण होगा,मेष राशि वाले सभी जातकों को इस वर्ष बहुत संयम रखने की आवश्यकता होगी, आपके प्रेम सम्बन्ध को नयी उड़ान मिलेगी नए दोस्त और रिश्ते बनेंगे, कही पुराने सम्बन्ध अपवाद भी पैदा कर सकते हैं !

आर्थिक रूप से यह साल समृद्धि लेकर आयेगा,पैसो को लेकर अब तक आयी सब परेशानी ख़त्म हो जाएगी,यह वर्ष यात्रा और रोमांच से भरा रहेगा कामकाज पर विशेष ध्यान देना होगा,नयी नौकरी और काम शुरू करने से पहले बहुत सोेच विचार कर निर्णय लें, किसी पर भी आँख बंद करके भरोसा न करें, जबकि बात व्यापार से सम्बंधित हो तब तो बिल्कुल भी नहीं!

2. वृषभ राशि वार्षिक टैरो राशिफल 2021
वृषभ राशि के जातकों को कुछ अपवाद का सामना करना पड़ सकता है पर बीच के कुछ महीने जीवन को अच्छी रफ़्तार देंगे,मार्च के बाद का समय आपके लिए अच्छा रहेगा|

स्वास्थ्य में कोई परेशानी नहीं आयेगी,किन्तु जो लोग जोडों के दर्द से परेशान हैं उन्हें अपना खास ध्यान रखना होगा ! खान पान का विशेष ध्यान रखें,दाम्पत्य जीवन में सुधार होगा पिछले झगडे ख़त्म होगे,नया घर या संतान की प्राप्ति होगी,ये वर्ष मनोरंजन और आनंद देगा|

प्रेमी युगलों के लिए नयी शुरुआत के लिए उपयुक्त समय है आप जिसे प्रपोज करोगे वो मना नहीं करेगा,आर्थिक रूप से ये अच्छा वर्ष है परिवार के साथ घूमने का सही समय है विदेश यात्रा हो सकती है,संतान की तरफ से सुख मिलेगा|

नयी नौकरी या काम की शुरुआत में मेहनत करनी होगी बहुत परिश्रम और संयम की आवश्यकता है ! किन्तु मेहनत का फल अवश्य मिलेगा ! साल के शुरू में की हुई मेहनत बाद में सुख देगी !

3. मिथुन राशि वार्षिक टैरो राशिफल 2021
मिथुन राशि वालों के लिये यह साल कुछ आश्चर्यों से भरा होगा साथ ही कुछ उतार चड़ाव जीवन में बने रहेंगे,कल क्या होगा इसका अंदाज़ा आज नहीं होगा वो कल आने पर ही पता चलेगा ! परस्पर सामंजस्य बना कर चलना होगा अपनों की सलाह जरूर लें !

शरीर के साथ मानसिक संतुलन पर भी ध्यान दें,घर क मुखिया की तबियत बिगड़ सकती है,वायु विकार बढ़ सकते हैं,खाने पीने का ध्यान रखें ! स्वास्थ्य को लेकर सजग रहें !

जीवन साथी को समझें परिवार का बोझ एक ही कंधे पर न डाले वर्ना संबंधो में खटास आ सकती है ! रिश्तों में आयी दरार अलगाव तक जा सकती है !

प्रेम संबंधो क लिए ये वर्ष कुछ ठीक नहीं है,नए साथी का चुनाव बहुत सोच समझ कर करें,प्यार में धोखा होने के बहुत आसार हैं,पुराने रिश्तों को संभाले नए रिश्ते बनाने से बचें !

करियर की दृष्टि से भी ये साल बहुत अच्छा नहीं होगा काम के लिए ज्यादा मेहनत करनी होगी,किन्तु धीरे धीरे फल मिलना शुरू होगा साल के जाते जाते सब ठीक हो जायेगा,कुल मिलाकर सुख दुःख लगे रहेंगे !

4. कर्क राशि वार्षिक टैरो राशिफल 2021
कर्क राशि वाले जातक इस साल की शुरूआत अच्छी नही है ! निराशा हताशा और धोखे से बचना होगा,लक्ष्य का निर्धारण करके ही कोई काम शुरू करें,अपनों की सलहा ले,अँधेरे में तीर न चलाऐं !

परिवार की महिला बुजुर्ग का विशेष ध्यान रखें,अन्य सभी के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना ज़रूरी है,दुखद समाचार मिल सकता है ! दाम्पत्य जीवन सुखी रहेगा पारिवारिक उन्नति होगी,जगह बदल सकते हैं !

प्रेमियों के लिए समय अनुकूल हैं प्यार का जादू चलेगा,और यदि ये प्रेम ईश्वर के प्रति हो जाये तो बुरा वक़्त खुशियों में बदल सकता है ! आर्थिक रूप से ये साल ठीक है जितना करोगे उसके उपयुक्त फल मिलेगा महिला जातक अपने प्रयासों में सफल होगी नौकरी या व्यापार में की गई सतर्कता अच्छा परिणाम देगी ! काम में बड़ो का मार्गदर्शन जरुर लें, गुरु की शरण में जाऐं !

5. सिंह राशि वार्षिक टैरो राशिफल 2021
सिंह राशि के जातक के लिए यह वर्ष अच्छा है ! किन्तु बिलावजह की मारामारी से भी नहीं बच पायेगे,खुशियाँ भरपूर रहेगी परिवार में उन्नति होगी संतान का सुख मिलेगा ! जमीं जायदाद से जुड़ा कोई विवाद हो सकता है नवदंपत्ति के जीवन में थोडा विवाद हो सकता है,एक दुसरे को समझकर चलें !

स्वास्थ्य अच्छा रहेगा स्थानांतरण या विदेश गमन का अच्छा योग है नौकरी या व्यापार में बदलाव कर सकते हैं उपयुक्त परिणाम मिलेगें,गैस और एसिडिटी क मरीजों को विशेष ध्यान देना होगा !

प्रेम प्रसंग खूब फलीभूत होंगे,महिला जातकों की मनोकामना पूरी होगी,रुके हुए विवाह संपन्न होगें,आर्थिक रूप से ये वर्ष सामान्य होगा किये हुए प्रयासों का अच्छा फल मिलेगा,नौकरी और व्यापार में सफलता मिलेगी,अवसाद से बचें !

6. कन्या राशि वार्षिक टैरो राशिफल 2021
कन्या राशि के जातकों के लिए यह वर्ष संघर्ष से भरा होगा और शुभ फल देने वाला भी,मेहनत रंग लाएगी,आपको ख्याति मिलेगी समाज में नाम होगा|पुरूष जातकों लिए ये वर्ष विशेष रूप से शुभ फल देगा|

जहाँ तक स्वास्थ का सवाल है 2021 को बहुत अच्छा नहीं कहा जा सकता,कोई लम्बी और असाध्य बीमारी आपको घेर सकती है,दाम्पत्य जीवन में किसी बड़े की सलाह जरुर लें, मनमानी करने से बात बिगड़ सकती है,छोटे मोटे विवाद बडों के बीच घर में सुलझा लें, उन्हें नाहक तूल न दें|

प्रेम संबंधो में उतार चढाव बना रहेगा,प्रेमी को खुश करने के लिए खुद को बहुत नीचे न गिराएँ ! अपने मान और मर्यादा का भी ध्यान रखें !

आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी भोग विलास से बचें वर्ना मेहनत की कमाई से हाथ धो बैठेगें,अध्यात्मिक उन्नति की और ध्यान लगाये !

नौकरी के लिए संघर्ष करना पड़ सकता है,व्यापार में जरुरत से ज्यादा निवेश न करें,जगह बदलने की न सोचें|

7. तुला राशि वार्षिक टैरो राशिफल 2021
इन जातकों के लिए यह साल भाग्यशाली होने वाला है,जीवन में आनंद और समृद्धि वापस आयेगी,नए काम और नए आयाम सामने आयेंगे,मद्ध्यम आयु वाली महिला जातकों के लिए विशेष उपलब्द्धि मिलने की सम्भावना है !

स्वास्थ्य को लेकर जागरूक रहें,लम्बी बीमारी ठीक होने के संकेत हैं,लम्बे समय से संतान का इंतजार कर रहे दम्पात्ति को संतान प्राप्ति हो सकती है ! परिवार में उन्नति होगी आपके द्वारा लिया गया फैसले शुभ फल देगा,किस्मत आपके साथ है,प्रेम संबंधो में धोखा मिल सकता है जाँच परख कर ही कोई रिश्ता बनायें ! पुरुष जातकों के बड़ी उम्र की महिलाओं से प्रेम सम्बन्ध बन सकते हैं,भोग विलास से बचें !

आर्थिक स्थिति में सुधार आयेगा,अवसाद से बचना होगा,अपना दिमाग न चले तो किसी अपने की सलाह लें, पैसे का निवेश सही जगह पर करें ! व्यापार में किये निवेश का ब्यौरा अपने पास रखें, नौकरी या व्यापार के लिए बाहर जाना पड़ सकता है,फल अच्छा ही होगा !

8. वृश्चिक राशि वार्षिक टैरो राशिफल 2021
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह साल कर्मफल देने वाला होगा,अर्थात जैसा किया वैसा पाया,अच्छे का अच्छा और बुरे का बुरा,अनजाने दुश्मन से बचना होगा,अपना लक्ष्य निर्धारित करके ही कोई काम करें|सफलता ज़रूर मिलेगी !

स्वास्थ्य सामान्य रहेगा खान पान का ध्यान रखें, वायु विकार की सम्भावना है,घर में बच्चों के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें ! दाम्पत्य जीवन के चले आ रहे विवाद ख़त्म होंगे,अध्यात्मिक उन्नति होगी,ईश्वरीय शक्ति प्राप्त होगी !

नए प्रेम प्रसंग जीवन में जुडेंगे,खोखले रिश्तों से मुक्ति मिलेगी,सही और गलत को पहचान कर किसी नए रिश्ते की शुरुआत करें,अन्यथा उस रिश्ते को ढोना पड़ेगा|आर्थिक स्थिति को सही करने के लिए संघर्ष करना पड़ेगा,किन्तु शुभ फल प्राप्त होगा इस साल पैसे की कमी नहीं रहेगी,दोस्तों के साथ समय बिताएंगें नौकरी और व्यापार में सम्हल कर चलना होगा ,सावधानी हटी और दुर्घटना घटी वाली बात हो सकती है ! कुल मिलाकर यह साल सुख दुःख का ताना बाना लेकर आयेगा|

9. धनु राशि वार्षिक टैरो राशिफल 2021
धनु राशि के जातकों के लिए यह वर्ष शुभ फल देने वाला है,अपनी पिछली गलतियों को सुधार कर नयी शुरुआत का अच्छा समय है,पारिवारिक तथा सामाजिक उन्नति मिलेगी !

बीते समय में मिले कष्ट को भूल कर आगे बढ़ें, स्वास्थ अच्छा रहेगा,घर के बडों को नज़रंदाज़ न करें,बच्चों का भी विशेष ध्यान रखें ! दाम्पत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी,घर में नयी चीजें जुड़ेगी घरबार में वृद्धि होगी !या घर या ज़मीन ले सकते हो !

प्रेम सम्बन्ध कष्ट दे सकते हैं,धोखा कपट और अपवाद में घिर सकते हैं,किसी अनजाने रिश्ते के मोह में न पड़ें !

आर्थिक रूप से संघर्ष होगा,कोई अनजानी मदद रह दिखाएगी,खुद पर विश्वास रखना होगा साथ में ईश्वर की उपस्थिति पर भी विश्वास करना होगा ! नौकरी और व्यापार में भी संघर्ष जारी रहेगा थोड़े काम को करने में ज्यादा वक़्त लगेगा किन्तु शुभ फल प्राप्त होगा|

10. मकर राशि वार्षिक टैरो राशिफल 2021
मकर राशि वाले जातकों के लिए यह साल की सबसे पहला सुझाव ये है कि अब तक जीवन में जो संजोया है उसका बहुत ध्यान रखना होगा,आपका एक गलत फैसला सब बिगाड़ सकता है,कुछ भी करने से पहले अपनों की सलाह ज़रूर लें ! अनजानी राह पर कदम न रखें,स्वास्थ्य के चलते ये साल बहुत अच्छा नहीं है,किसी लम्बी बीमारी की चपेट में आ सकते हैं,इलाज लम्बा खिच सकता है,दाम्पत्य जीवन में उतार चढाव बने रहेंगे,अवसाद की स्थिति बन सकती है !

अपना नकारात्मक स्वाभाव बदलना होगा वर्ना रिश्ते ख़राब हो सकते हैं ! प्रेम सम्बन्ध कष्ट देंगे,धोखा तनाव अवसाद नीरसता ही हाथ लगेगी,किसी भी नए रिश्ते की शुरुआत न करें,आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी,नए रास्ते मिलेंगें, पैसों की कमी नहीं होगी !

नौकरी व्यापार में उन्नति होगी काम का शुभ फल प्राप्त होगा ,नए काम की शुरुआत कर सकते हैं नौकरी बदलने के लिए भी सही समय है !

कुल मिलाकर इस साल सुख दुःख का ताना बाना रहेगा|

11. कुम्भ राशि वार्षिक टैरो राशिफल 2021
इस राशि के जातकों के लिए यह साल संघर्ष तनाव और मेहनत से भरा होगा,लोग आपके काम को भले ही न समझें,किन्तु आपने अपने लक्ष्य को नहीं छोड़ना आपको सफलता जरुर मिलेगी,स्वास्थ्य सामान्य रहेगा मानसिक अवसाद बन सकता है,मन की शांति को बनाकर रखें,ईश्वर में विश्वास रखे जहाँ,आपको ज़रूरत होगी वह किसी न किसी रूप में आपको मदद देगा|

दाम्पत्य जीवन में सुख मिलेगा,जीवन साथी का सहयोग मिलेगा,परिवार में वृद्धि होगी !

प्रेम प्रसंग में धोखा मिलेगा,अपने से ज्यादा बड़ी उम्र के इन्सान से सम्बन्ध स्थापित होने की सम्भावना है,रिश्ते में इस्तेमाल होने से बचें ! आर्थिक रूप से मेहनत का वर्ष है ,अपने काम पर ध्यान दें,सफलता ज़रूर मिलेगी,नौकरी और व्यापार के लिए भी ये साल चुनौती से भरा रहेगा,निवेश करने से पहले देख परख कर ले,कोई नया काम या नयी जगह जाने से बचें ! आँख बंद करके कोई भी फैसला न करें,हर कदम पर अहतियात रखने की आवश्यकता है|

12. मीन राशि वार्षिक टैरो राशिफल 2021
इस राशि के जातकों के लिए यह साल सामान्य रहेगा,किसी भी चीज़ की कमी से निराश न हों ! अपनी कोशिशों को जारी रखें,जितनी मेहनत करेंगे उतना फल तो अवश्य मिलेगा ! स्वास्थ्य सामान्य रहेगा,परिवार के किसी सदस्य के साथ कोई दुर्घटना होने की सम्भावना है,बच्चों का विशेष ध्यान रखें,दाम्पत्य जीवन में विवाद बढ़ सकता है,छोटा सा विवाद अलगाव में बदल सकता है,या फिर किसी भी रिश्ते को खींचे नहीं,उसे वही ख़त्म कर दें|

प्रेम प्रसंग में धैर्य रखना होगा, Long distance relationship बन सकता है,प्यार करने वालों के लिए ये साल अच्छा है,आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी बड़ो का सहयोग मिलेगा, गुरु मार्गदर्शन करेगा,नौकरी में आगे बढ़ने के लिए कोई महिला मदद कर सकती है,कुल मिलाकर साल उतार चदाव से भरा होगा !