नौजवान कमिटी ने लिया मोहम्मद साहब का जन्मदिन सादगी के साथ मनाने का निर्णय

Dhanbad Muslim young meeting

वैश्विक महामारी कोरोना के प्रकोप को देखते हुए इस बार ईद-उल-मिलादुन्नबी के मौके पर नौजवान कमिटी ने मोहम्मद साहब का जन्मदिन सादगी के साथ मनाने का निर्णय लिया है।

इस संबंध में आज नौजवान कमिटी पुराना बाजार (धनबाद) की कोर कमेटी की बैठक पुराना बाज़ार में होटल चन्द्रकला में हुई।

रिपोर्ट: शैलेश रावल, धनबाद

धनबाद, 28 अक्टूबर: बैठक के बाद नौजवान कमिटी के संस्थापक सदस्य सोहराब खान एवं इमरान अली ने बताया कि 30-10-2020 शुक्रवार को हमारे नबी मोहम्मद साहब का जन्मदिन है जिसे हम लोग हर साल पूरे हर्षोल्लास के साथ मानते आए है और नौजवान कमिटी पुराना बाज़ार द्वारा पिछले 7 वर्षों से रांगाटांड श्रीमिक चौक के पास श्रद्धालुओं के लिए भव्य मंच बना कर स्वागत किया जाता रहा है‌ एवं नौजवान कमेटी अपनी सेवा देता आया है।

उन्होंने कहा परन्तु इस साल वैश्विक महामारी कोरोना के प्रकोप को देखते हुए इस बार ईद-उल-मिलादुन्नबी के मौके पर नौजवान कमिटी अपनी गतिविधियों से दूर रहेगा एवं कोरोना को लेकर सरकार के गाइडलाइन का पालन करते हुए मोहम्मद साहब का जन्मदिन सादगी के साथ मनाने का निर्णय लिया है।

whatsapp banner 1

सोहराब खान एवं इमरान अली ने धनबाद के मुस्लिम समुदाय के लोगों से अपील की कि इस बार मोहम्मद साहब का जन्मदिन का त्यौहार ईद-उल-मिलादुन्नबी सादगी के साथ मनाए और किसी तरह के जुलूस नहीं निकालें एवं भीड़-भाड़ में शामिल ना हों एवं सरकार के गाइडलाइन का पालन करें और कोरोना के विरुद्ध जंग में सरकार एवं जिला प्रशासन का सहयोग करें।

सोहराब खान ने कहा कि कोरोना के विरुद्ध जंग में हम हिंदुस्तानी जीतेंगे और खुदा ने चाहा तो इन्शाअल्लाह अगले साल बड़ी धूमधाम से ईद-उल-मिलादुन्नबी एवं दूसरे त्यौहार मनाएंगे।

बैठक में नौजवान कमिटी के संस्थापक सदस्य सोहराब खान, इमरान अली, मो ताजुद्दीन, मो सलाउद्दीन, मो अफ़ज़ल अंसारी, हिमायूँ रज़ा, मो अफसर, गुलाम मुरसालिन, हाज़ी इमरान, मो मुबारक़ अंसारी, फ़िरोज़ अली, आरिफ अली सहित नौजवान कमिटी पुराना बाज़ार के कोर कमेटी के सभी सदस्य उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें : रेलवे द्वारा माल परिवहन को आकर्षित करने के लिए कुछ और माल प्रोत्साहन योजनाओं की शुरुआत