Yogi

Yogi government: योगी सरकार का विवाहित बेटियों के लिए बड़ा फैसला, पढ़ें पूरी खबर

Yogi government: अब विवाहित बेटियां भी अनुकंपा नौकरी की हकदार मानी जाएंगी

लखनऊ, 12 नवंबरः Yogi government: योगी सरकार ने विवाहित बेटियों के लिए बड़ा फैसला लिया हैं। अब विवाहित बेटियां भी अनुकंपा नौकरी की हकदार मानी जाएंगी। महिलाओं के हितों को ध्यान में रखते हुए योगी आदित्यनाथ सरकार ने यह बड़ा फैसला किया हैं। यानी अब अगर किसी सरकारी कर्मचारी की उसकी सर्विस के दौरान मृत्यु होती है तो उसकी शादीशुदा बेटी को योजना का लाभार्थी माना जाएगा।

Yogi government: अब तक किसी राज्य कर्मचारी की मृत्यु के पश्चात उसके पति-पत्नी, बेटे और अविवाहित बेटी को ही सेवा का लाभ मिलता था। लेकिन अब राज्य सरकार ने उत्तर प्रदेश सेवा कार्य में मृत सरकारी सेवकों के आश्रितों की भर्ती नियमावली 1974 के नियम दो तीन में संशोधन कर दिया हैं।

क्या आपने यह पढ़ा….. Alumni scholarship fund: आईआईटी (बीएचयू) फाउंडेशन को एलुमनी स्कॉलरशिप फंड के लिए मिले 2 मिलियन यूएस डॉलर

इस मामले में हाईकोर्ट में एक एप्लीकेशन दी गई थी। इसी के बाद अदालत ने सरकार को संशोधन का आदेश दिया था। इसी के बाद कार्मिक मंत्रालय के प्रस्ताव के बाद कैबिनेट द्वारा इसे मंजूरी दे दी गई हैं। सेवा नियमावली के मुताबिक सरकारी कर्मी की अगर उसकी सर्विस के दौरान निधन हो जाता है तो परिवार के मौजूद सदस्यों में से किसी एक सदस्य को नौकरी दिए जाने का प्रावधान हैं।

Whatsapp Join Banner Eng